मध्‍य प्रदेश चुनाव 2018: इंदौर से जुड़े हैं सलीम खान और उनके बेटे सलमान खान के नाते
मध्‍य प्रदेश चुनाव 2018: इंदौर से जुड़े हैं सलीम खान और उनके बेटे सलमान खान के नाते
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों मध्य प्रदेश में हर तरफ चुनाव के चर्चे ही हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश चुनाव में किसका बोलबाला रहेगा और किसी सरकार बनेगी? ये तो अगले महीने पता चलेगा। लेकिन बता दें कि 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में मतदान होने वाले हैं। वहीं मध्य प्रदेश हमारे देश का एक ऐसा राज्य है, जिसने फिल्म जगत को कई दिग्गज कलाकार दिए हैं जिनमें से सलीम खान और उनके बेटे सलमान खान का नाम भी शामिल है। बता दें कि सलीम खान का जन्म 24 नवंबर 1935 में इंदौर में हुआ था और सलमान का भी जन्म इंदौर में 27 दिसंबर 1965 में हुआ था

राजस्थान चुनाव: जेटली का कांग्रेस पर तीखा प्रहार, कहा 50 साल तक देश पर शासन करने वाले बेरोज़गारी को मुद्दा न बनाएं

यहां बता दें कि सलीम खान की अपनी पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। वहीं सलीम खान को उस जमाने के डायरेक्टर के. अमरनाथ ने एक शादी के दौरान देखा और मुंबई बुला लिया था। इसके बाद 400 रुपये महीने की सैलरी पर सलीम खान को एक्टिंग करने का मौका दिया, वहीं सलीम खान का करियर बॉलीवुड में शुरू हुआ। लगभग 14 फिल्मों में बतौर एक्टर काम करने वाले सलीम खान ने तीसरी मंजिल, सरहदी लूटेरा, दीवाना, वफादार जैसी फिल्मों में छोटे मोटे रोल किए। लेकिन उनकी किस्मत खुली जब फिल्म सरहदी लुटेरा के दौरान उनकी मुलाकात उसी फिल्म में क्लैप ब्वॉय जावेद अख्तर से हुई। वहीं से सलीम-जावेद की जोड़ी बनी और उस जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने पहली बार सलीम-जावेद को अपनी फिल्म 'हाथी मेरे साथी' का स्क्रीन प्ले लिखने के लिए मौका दिया।

मध्यप्रदेश चुनाव: इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बिगड़ सकते हैं सियासी समीकरण

 गौरतलब है कि सलीम-जावेद की जोड़ी ने लगभग 25 फिल्मों में एक साथ लिखने का काम किया। वहीं सुपरहिट फिल्म शोले के बाद दोनों जोड़ियों ने यादों की बारात, जंजीर, मजबूर, हाथ की सफाई, दीवार, डॉन, त्रिशूल, शान, शक्ति जैसी कई यादगार फिल्में लिखीं। यहां बता दें कि सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी 70 और 80 की दशक में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाली राइटर जोड़ी थी। वहीं, सलमान की बात करें तो, उनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान ने 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से बॉलीवुड में एक हीरो के रूप में कदम रखा।


खबरें और भी  

मध्यप्रदेश चुनाव: इन चालीस मतदान केंद्रों तक पहुँचने में छूट जाएंगे आपके पसीने

तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी के घर चुनाव आयोग ने मारी रेड, नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास

पश्चिम बंगाल: टीएमसी बनाएगी इलाके में कई सूर्य मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -