दतिया थप्पड़ विवाद: क्षणिक आवेश में थप्पड़ मार दिया माफ़ कर दो
दतिया थप्पड़ विवाद: क्षणिक आवेश में थप्पड़ मार दिया माफ़ कर दो
Share:

दातिया कलेक्टर व पीडब्ल्यूडी इंजीनियर का थप्पड़ विवाद

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के दातिया जिले में दो अधिकारियों के बीच नं0 1 की जंग छिड़ गई है। यहाँ कलेक्टर इंजीनियर को ये बता रहे है कि सर, इंजीनियर भी एक क्लास वन पोस्ट होती है। गौरतलब है कि पिछले दिनों दातिया के कलेक्टर प्रकाश जांगड़े ने पीडब्ल्यूडी इंजीनियर कमल किशोर सिंगारे को तप्पड़ रसीद किया था। यह मामला चर्चा में फिर से है, क्यों कि जांगरे और सिंगारे के बीच की बातचीत का ऑडियो क्लिप सामने आया है।

यह टेप इस थप्पड़ प्रकरण के बाद का है, जिसमें कलेक्टर साहब मामले को तुल न देने के लिए इंजीनियर से रिक्वेस्ट कर रहे है। तो वहीं इंजीनियर उनसे ये कहते सुने जा रहे है कि इस घटना के बाद मैं तो नौकरी छोड़ने को तैयार हूँ।

अब आपको पूरा मामला बताते है

20 अक्टूबर को नवरात्र के जयकारे के बीच दोनो में एक मामूली सी झड़प हो गई। कारण बना दातिया के चैरी मंदिर में भंडारे के लिए लगाए जाने वाले बैरिकेड्स । विवाद इस कदर बढ़ता गया कि कलेक्टर साहब ने इंजीनियर को थप्पड़ जड़ दिया। हांला कि तब इस मामले पर जांगरे ने चिल्लाकर कहा था कि मैंने कोई थप्पड़ नहे मारा है, केवल बैरिकेड्स लगाने की बात हुई।

टेप ने किया पोल खोल

पर अब इस मामले में सामने आए इस 22 मिनट के टेप ने कलेक्टर की पोल खोल दी है। इस टेप में कलेक्टर इंजीनियर से माफी मांगते हुए ये कह रहे है कि ये क्षणिक आवेश में हो गया। मुँह से सिर्फ साला निकल जाता है, कभी कुछ और नही बोला।

बात तो यह भी हो रही है कि इंजीनियर अनुसूचित जाति का है और कलेक्टर जांगरे पिछड़े वर्ग से है, इसी का परिणाम है यह पूरा विवाद। जिसे जाँच रिपोर्ट में विशेष रुप से उल्लेकित किया गया है। इस पूरे मामले की जाँच कर रहे वन विभाग के प्रमुख सचिव दीपक खांडेकर अब भी यही राग अलाप रहे है कि कलेक्टर ने इंजीनियर को थप्पड़ नही मारा जब कि ऑडियो टेप में वो खुद इसे स्वीकार रहे है।    

दूसरी ओर इंजीनियर सिंगारे भी टेप में जांगरे से सुलह करते सुनाई दे रहे है लेकिन हकीकत में वो कलेक्टर को न हटाए जाने पर आंदोलन की भी बात कर रहे है। ऐसे में मुश्किल ये है कि किसे सच माना जाए और किसे झूठ?  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -