इस राज्य में आज से खुलेंगे कॉलेज, दिशा निर्देशों का करना होगा पालन
इस राज्य में आज से खुलेंगे कॉलेज, दिशा निर्देशों का करना होगा पालन
Share:

कोरोना पर सख्ती का पालन करने के बाद 1 जनवरी से मध्य प्रदेश में सभी सरकारी और गैर-सरकारी कॉलेज खोले जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज खोलने के संबंध में एक दिशानिर्देश जारी किया है। दरअसल, 1 जनवरी से मध्य प्रदेश में सभी सरकारी और गैर-सरकारी कॉलेज खोले जाएंगे। सभी व्यावहारिक कक्षाएं 1 से 10 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। वही यूजी फाइनल ईयर और पीजी तृतीय सेमेस्टर की नियमित कक्षा 10 जनवरी को शुरू की जाएगी। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में मेडिकल इंजीनियरिंग, प्रबंधन और पॉलिटेक्निक सहित सभी सरकारी और गैर-सरकारी कॉलेज खोलने पर सहमति हुई है। हालाँकि, इसके लिए एक दिशानिर्देश जारी किया गया है। जिसके अनुसार छात्रों को कॉलेज जाने से पहले माता-पिता की लिखित अनुमति लेनी होगी। प्रबंधन केवल 50% क्षमता के आधार पर छात्रों को कॉलेज में कॉल करने में सक्षम होगा।

कॉलेजों में प्रवेश के साथ कोरोना से संबंधित अन्य सभी सावधानियां बरती जाएंगी। इसके अलावा किसी भी तरह की सार्वजनिक गतिविधि और खेल सहित अन्य आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा। जो छात्र कॉलेज नहीं आना चाहते, प्रबंधन उन पर दबाव नहीं बना सकता। इससे अतीत की तरह ऑनलाइन क्लास भी जारी रहेगी। बिना मास्क के किसी भी छात्र को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। राज्य के हॉस्टल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। कॉलेज पुस्तकालय केवल पुस्तकों के संग्रह और जमा के लिए खुला रहेगा। छात्र लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ाई नहीं कर पाएंगे।

इसके साथ ही 20 जनवरी तक कक्षाएं संचालित करने के बाद सभी जिलों की आपदा प्रबंधन बैठकें की जाएंगी। इसके बाद कक्षा के आगे के संचालन पर निर्णय लिया जाएगा। उन्हीं कॉलेजों में केवल स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

आज से खुलेंगे असम के शिक्षण संस्थान

एमपी पुलिस कॉन्सटेबल के 4000 पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -