पेट्रोल-डीजल के दाम घटने के बाद कांग्रेस पर भड़के CM शिवराज, कहा- 'अब चुप्पी साधे बैठी है'
पेट्रोल-डीजल के दाम घटने के बाद कांग्रेस पर भड़के CM शिवराज, कहा- 'अब चुप्पी साधे बैठी है'
Share:

भोपाल: पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने के केंद्र के फैसले के बाद अब नेताओं के बयान आने लगे हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि केंद्र सरकार के डीजल और पेट्रोल में वैट कम करने के बाद कई विपक्षी दलों ने बयान दिए। अब इस बीच गैर बीजेपी शासित राज्‍यों में बीजेपी ने निशाने साधना शुरू कर दिया है। हाल ही में बीजेपी ने इसको लेकर कांग्रेस शासित राज्‍यों को निशाने पर लिया है। वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस (Congress) पर तंज कसा है।

जी दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक बयान में कहा, 'कांग्रेस डीजल और पेट्रोल के दामों पर शोर मचाते थी। उन्‍होंने कहा कि, मैं सोनिया गांधी जी से पूछना चाहता हूं कि पेट्रोल और डीजल के दाम कांग्रेस की राज्य सरकारें क्यों नहीं घटा रहे हैं।' इसी के साथ आगे उन्‍होंने कहा, 'मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से यह पूछना चाहता हूं कि जब बीजेपी शासित प्रदेशों ने वैट कम कर दिया है तो कांग्रेस शासित प्रदेश वैट क्यों नहीं घटा रहे हैं? कांग्रेस पहले डीजल-पेट्रोल को लेकर खूब हंगामा कर रही थी, अब चुप्पी साधे बैठी है। कांग्रेस अब इस मुद्दे पर क्यों बात नहीं करती है?'

आप सभी को बता दें कि पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद सत्तारूढ़ बीजेपी के शासन वाले राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में स्थानीय बिक्री कर वैट भी कम कर दिए जाने से इन राज्यों में पेट्रोल की कीमतों में 8.7 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 9.52 रुपये प्रति लीटर तक की अतिरिक्त कमी हुई है। बीते बुधवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर कम करने की घोषणा की थी।

INSACOG ने खोजा नया तरीका, अब सीवेज से पता चलेगा कोरोना का हाल

'एक-एक टोंटी को क्या मैं देखूंगा', अधिकारियों पर भड़के CM शिवराज

NZ vs AFG के मैच से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए मजेदार मीम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -