मदन लाल ढींगरा की पुण्यतिथि पर CM शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि
मदन लाल ढींगरा की पुण्यतिथि पर CM शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि
Share:

भोपाल: आज मदन लाल ढींगरा की पुण्यतिथि हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि महान क्रांतिकारी मदन लाल ढींगरा ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया था। अब आज उनकी पुण्यतिथि है और ऐसे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है और लिखा है- ''मां भारती के सच्चे सपूत और स्वाधीनता संग्राम के अप्रतिम क्रांतिकारी मदन लाल ढींगरा की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि, भारत माता को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए आपने जीवन पर्यंत अनेक कष्ट सहे, परंतु कर्तव्य मार्ग से कभी विचलित नहीं हुए। ब्रिटिश अधिकारी विलियम को गोली मारकर स्वतंत्रता की लड़ाई को नई ताकत देनेवाले क्रांतिकारी मदनलाल ढींगरा के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि! आपका तेजस्वी जीवन हर देशवासी को राष्ट्र सेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।''

उनके अलावा मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- "मुझे गर्व है कि मैं देश के लिए अपना जीवन समर्पित कर रहा हूं।"- मदनलाल ढींगरा भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी को आग में बदलने वाले महान देशभक्त,अमर शहीद Madanlal Dhingra की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि, भारत मां की आज़ादी के लिए आपका बलिदान देशवासी कभी नहीं भूलेंगे।'' आप सभी को बता दें कि आज ही के दिन (17 अगस्त1909) को मदन लाल ढींगरा की मृत्यु हुई थी। जी दरअसल मदन लाल ढींगरा भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान् क्रान्तिकारी थे। उन्होंने स्वतंत्र भारत के निर्माण के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया था। वह एक महान् देशभक्त, धर्मनिष्ठ क्रांतिकारी थे।

बेटी की शादी में जमकर नाचे अनिल कपूर, रिया कपूर को टक्कर देते आए नजर

भोपाल में फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, 3 महीने से लगातार हुआ इजाफा

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल।। भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -