भोपाल में फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, 3 महीने से लगातार हुआ इजाफा
भोपाल में फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, 3 महीने से लगातार हुआ इजाफा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं। जी दरअसल भोपाल में आज से रसोई गैस की कीमत 25 रुपए बढ़कर 840 रुपए से 865 रुपए प्रति सिलेंडर हो चुकी है। जी दरअसल इससे पहले पहले 1 जुलाई को भी 25.50 रुपए रेट बढ़ाए गए थे और बीते मार्च के महीने से लेकर अब तक 3 बार में 100 रुपए (50 रुपए और दो बार 25-25 रुपए) बढ़ा दिए गए, जबकि सिर्फ एक बार ही अप्रैल में 10 रुपए घटाए गए थे। बीते साल दिसंबर के महीने से लेकर अब तक लगभग 275 रुपए सिलेंडर के दाम बढ़ाए जा चुके हैं।

जी दरअसल, केंद्र सरकार ने गैस के दाम महीने की पहली तारीख को बढ़ाने का फैसला लिया था, हालाँकि आज यानी 17 अगस्त की सुबह अचानक कीमत बढ़ा दी गई। अब इससे गैस एजेंसी संचालक भी हैरान हैं और सूचना मिलते ही ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार से 14.2 किलोग्राम वाले LPG रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में 25 रुपए की बढ़ोत्तरी कर दी है। अब तक भोपाल में यह सिलेंडर अब 840.50 रुपए में मिल रहा था, लेकिन आज से यह 865.50 रुपए का हो गया है।

आपको बता दें कि रसोई गैस सिलेंडर की कीमत देश की राजधानी दिल्ली से भी ज्यादा भोपाल में चुकानी पड़ रही है। जी दरअसल दिल्ली और मुंबई में 1 जुलाई को एक सिलेंडर की कीमत 834.50 रुपए थी और इसमें यदि 25 रुपए जोड़ दिए जाएं, तो यह ज्यादा से ज्यादा 860 रुपए पहुंचता है। अब तक बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ और रसोई गैस की इस बढ़ी हुई कीमत को लेकर प्रदेश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश भर में तीन से चार बार प्रदर्शन कर चुकी है। केवल यही नहीं बल्कि पूर्व मंत्री जीतू पटवारी तक भोपाल की सड़कों पर साइकिल तक चला चुके हैं। बीते समय में इसको लेकर कांग्रेस ने नारा दिया था ‘अबकी बार, चौतरफा महंगाई की मार’।

बीजेपी नेता राम कदम ने महाराष्ट्र सरकार को बताया दुराचारी और अत्याचारी, जानिए क्या है मामला?

कमिश्नर को मैसेज कर पति-पत्नी ने किया सुसाइड, कहा- ब्लैक फंगस के कारण हम अपने अंगों को खो देंगे इसलिए।।।

इस देश की चर्चित डॉक्टर बनी 'बार्बी डॉल', जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -