मध्य प्रदेश उपचुनाव: 18 सीटों पर भाजपा को बढ़त, 28 सीटों पर मतगणना जारी
मध्य प्रदेश उपचुनाव: 18 सीटों पर भाजपा को बढ़त, 28 सीटों पर मतगणना जारी
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों की घोषणा आज होने वाली है. सुबह 8 बजे से मतों की गिनती की जा रही है. ये परिणाम तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार बचेगी या कमलनाथ की सरकार आएगी. परिणामों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों खेमे अपने-अपने दावे कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर गिनती जारी है. ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों का शुरआती रुझान सामने आ चुका है. इसमें से 8 सीटों पर भाजपा, 7 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बसपा ने बढ़त बना रखी है.  मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में 28 सीटों पर मतों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझान में भाजपा को बढ़त मिलती दिख रही है. भाजपा 9 और कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, प्रभु राम चौधरी, प्रद्युमन सिंह तोमर, इमरती देवी, मुन्नालाल गोयल, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बढ़त बना रखी है.

आपको बता दें कि एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 16 से 18 सीट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है, तो वहीं कांग्रेस को 10 से 12 सीट मिलने की सम्भावना जताई जा रही है. मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को मतदान हुआ था. नतीजों की घोषणा आज की जाएगी. भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए कम से कम 8 सीटें जीतनी है.

कर्नाटक उपचुनाव परिणाम : दोनों सीटों पर भाजपा को बढ़त, JDS पिछड़ी

यूएस बायोटेक फर्म कोरोना वैक्सीन का वितरण शुरू करने के लिए है उत्सुक

लोकसभा चुनाव के बाद 'भाजपा' ने घटाया विज्ञापन खर्च, लेकिन सर्च में अब भी टॉप पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -