मप्र उपचुनाव: एक बजे तक 42.71% वोटिंग, सिंधिया के क्षेत्रों में धीमा मतदान
मप्र उपचुनाव: एक बजे तक 42.71% वोटिंग, सिंधिया के क्षेत्रों में धीमा मतदान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतदान जारी है। दोपहर 1 बजे तक 42.71 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है। वोटिंग का समय शाम 6 बजे तक तय किया गया  है। सबसे ज्यादा मतदान सुवासरा सीट पर हुआ है, यहां 56 फीसद वोटिंग हुई है। भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के वर्चस्व वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अपेक्षाकृत रूप से धीमा मतदान हो रहा है। इसके अलावा भिंड और मुरैना से छुट-पुट हिंसा भी ख़बरें सामने आई हैं।

ग्वालियर-चंबल को छोड़कर अन्य सीटों पर वोटिंग तेजी से हो रही है। सुवासरा में 56, बदनावर में 54 और सांवेर में 49 फीसदी तक वोटिंग हो चुकी है। इसी तरह सागर की सुरखी सीट में भी 46 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। ज्योतिरादित्य और नरेन्द्र सिंह तोमर जैसे दिग्गजों ने सुबह ही वोटिंग कर लोगों से बढ़चढ कर वोट डालने का आग्रह भी किया था, किन्तु दोपहर तक इसका खास असर नहीं दिख रहा है। यहां की सीटों में दोपहर एक बचे तक 25-35 फीसदी के बीच वोटिंग हुई है।

मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में गोलीबारी की घटना हुई। इसमें एक महिला को गोली लगी। जौरा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने का प्रयास किया गया। इसकी शिकायत की गई है। प्रशासन ने फ़ौरन उस पर कार्यवाही की है।

अल-क़ायदा को फ्रांस का मुंहतोड़ जवाब, सैन्य कार्रवाई में मार डाले 50 से ज्यादा आतंकी

कोरोना के बीच चीन ने ताइवान पर बोला धावा, रवाना किए 8 फाइटर जेट

एनडीए ने राज्यसभा में तोड़े रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -