अल-क़ायदा को फ्रांस का मुंहतोड़ जवाब, सैन्य कार्रवाई में मार डाले 50 से ज्यादा आतंकी
अल-क़ायदा को फ्रांस का मुंहतोड़ जवाब, सैन्य कार्रवाई में मार डाले 50 से ज्यादा आतंकी
Share:

पेरिस: फ्रांस में हुए आतंकी हमले के बाद अब स्थानीय सरकार एक्शन में आ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्रांस ने आतंक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन अलकायदा के करीब 50 आतंकी ढेर कर देय हैं. अलकायदा के आतंकियों को फ्रांस ने करारा जवाब दिया है. माली में आतंकियों के अड्डों पर फ्रांस ने हवाई हमले किए हैं, जिसमें कई आतंकियों के मारे गए हैं. 

फ्रांस की सरकार ने कहा है कि अल कायदा से ताल्लुक रखने वाले 50 से अधिक आतंकवादी मध्य माली में एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान मारे गए हैं. फ्रांस ने पिछले हफ्ते इस क्षेत्र में जिहादी विरोधी अभियान का आगाज़ किया था. फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने कहा है कि, “मैं एक ऐसे ऑपरेशन के बारे में बताना चाहूंगी जो बेहद अहम् है और जिसको 30 अक्टूबर को अंजाम दिया गया. इसके तहत 50 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया गया है और भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं.”  

फ्रांस की सेना के प्रवक्ता कर्नल फ्रेडरिक बार्बरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, “चार आतंकियों को पकड़ा गया है.” साथ ही एक आत्मघाती जैकेट भी मौके से बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि यह आतंकी संगठन क्षेत्र में सेना के ठिकाने पर हमले की तैयारी में था. 

आज ये रहा मार्केट का हाल, निफ़्टी में हुई 143 अंको की बढ़ोतरी

ब्रिटेन ने शुरू की कोरोना सामूहिक परीक्षण पायलट योजना

कार्लाइल के सीनियर सलाहकार बने आदित्य पुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -