दो लाख 30 हज़ार करोड़ से अधिक का होगा मध्य प्रदेश का बजट, कैबिनेट से मिली मंजूरी
दो लाख 30 हज़ार करोड़ से अधिक का होगा मध्य प्रदेश का बजट, कैबिनेट से मिली मंजूरी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक संपन्न हुई जिसमें वर्ष 2020- 21 के बजट को अनुमोदन दिया गया। कमलनाथ ने मंत्रियों से कहा कि बजट को लेकर आपके जो भी सुझाव हो वो सबके समक्ष रखें। इसके अलावा बजट सत्र में प्रस्तुत होने वाले गवर्नर के अभिभाषण को भी अनुमोदन दे दिया गया। गवर्नर लालजी टंडन 16 मार्च को विधानसभा में अभिभाषण देंगे।

सूत्रों के अनुसार, बजट दो लाख 30 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का होगा। मीटिंग में सरकार द्वारा संधारित मंदिरों के पुनर्निर्माण और जीर्णोद्धार के लिए लाई गई प्रमोटर बिल्डर पॉलिसी पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने स्पष्त कहा कि इस तरह का कोई प्रावधान राज्य सरकार नहीं करेगी। कैबिनेट मीटिंग के फैसलों की जानकारी देते हुए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि गवर्नर लालजी टंडन के सचिव मनोहर दुबे को OSD के पद पर संविदा नियुक्ति देने का फैसला लिया गया है। सीएम हेल्पलाइन में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की सेवा अवधि आने वालों 5 वर्षों तक के लिए निरंतर रखी जाएगी।

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि राम वन गमन पथ का निर्माण किया जाएगा, ट्रस्ट के सचिव सीएम कमलनाथ होंगे, जबकि सचिव मुख्य सचिव रहेंगे। इसमें अध्यात्म संस्कृति और पर्यटन विभाग के मंत्री व वरिष्ठ अधिकारी मेंबर होंगे। 4 MLA व सांसदों के अलावा आठ अशासकीय सदस्य भी ट्रस्ट में शामिल होंगे। राम वन गमन पथ चित्रकूट से अमरकंटक तक दोनों तरफ बनेगा। इसके सर्वे के लिए पहले ही आदेश दिए जा चुके हैं। जनसंपर्क मंत्री ने यह भी बताया कि श्रीलंका में सीता माता मंदिर बनवाया जाएगा।

इंदौर आईफा अवार्ड पर कोरोना का प्रभाव, नहीं होगा इस दिन आयोजित

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए आज के भाव

कर्ज में घिरी गहलोत सरकार, इस विमान की खरीदी का निर्णय टाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -