मोबाइल के जरिए विधानसभा सत्र में शामिल होंगे विधायक ! सर्वदलीय बैठक में होगा अंतिम फैसला
मोबाइल के जरिए विधानसभा सत्र में शामिल होंगे विधायक ! सर्वदलीय बैठक में होगा अंतिम फैसला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से आरंभ होने जा रहा है। विधानसभा ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। वहीं विधानसभा सत्र में यह पहली बार होगा कि सभी MLA अपने मोबाइल में एक्सेस ले कर सत्र में हिस्सा लेंगे। क्रिसमस के बाद होने वाली सर्वदलीय बैठक में यह साफ़ हो जाएगा कि यह योजना किस स्वरुप में काम करेगी।

राज्य में कोरोना के मद्देनज़र विधानसभा सचिवालय ने सत्र में शामिल होने वाले विधायकों की सदन में दोनों तरह से (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और शारीरिक रूप से मौजूद होकर) हिस्सा लेने के विकल्प पर तैयारी आरंभ कर दी है। जैसा कि, विधायकों ने पिछली बार जिला मुख्यालयों में बैठकर सदन के सत्र में हिस्सा लिया था, किन्तु इस बार उनके मोबाइल पर एक्सेस देकर घर से ही सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की इजाजत दी जाएगी। 

वहीं विधानसभा में शारीरिक रूप से मौजूद होने वाले विधायकों सहित तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना की जांच विधानसभा में स्थित अस्पताल में की जाएगी। सचिवालय ने सभी जिलाधिकारियों से विधायकों की कोरोना महामारी से संबंधित प्रतिवेदन मांगा है। शीतकालीन सत्र में 28 नए विधायकों को शपथ ग्रहण करवाने, विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव कराने के अलावा कई अहम विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे। आपको बता दें कि, प्रदेश में CM सहित 11 मंत्री और 32 MLA कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 

चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल का मामला, EC ने चीफ सेक्रेटरी से माँगा जवाब

इसराइल ने की तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा

बंगाल चुनाव में 'लेफ्ट' का हाथ पकड़कर उतरेगी कांग्रेस, गठबंधन को मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -