इसराइल ने की तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा
इसराइल ने की तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा
Share:

इसराइल ने गुरुवार को एक घोषणा की है कि यह अगले हफ्ते से एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू होगा, अपने तीसरे कोरोना महामारी प्रेरित लॉकडाउन, बस दिन के बाद यह वायरस के खिलाफ टीकाकरण शुरू कर दिया। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है, "दो सप्ताह के लिए रविवार को 17:00 (1500 GMT) से एक सामान्य लॉकडाउन लगाया जाएगा।

बयान में आगे बताया गया, एक अतिरिक्त दो सप्ताह तक लॉकडाउन का विस्तार करने का विकल्प है, जब तक कि मूल प्रजनन संख्या (वायरस के लिए) 1 से नीचे नहीं आती है और प्रति दिन नए मामलों की संख्या 1,000 से नीचे आती है। लॉकडाउन दिशानिर्देश के अनुसार, इजरायल को अपने घरों से एक किलोमीटर (1,000 गज या अधिक) यात्रा करने से रोक दिया जाएगा और डिलीवरी के अलावा व्यवसाय बंद हो जाएंगे। हालांकि, टीकाकरण के लिए यात्रा करने वालों को इस यात्रा नियम से छूट दी गई है और स्कूल कुछ आयु समूहों के लिए आंशिक रूप से खुले रहेंगे।

नया लॉकडाउन सितंबर में आखिरी लॉकडाउन के बाद से संक्रमण दर में तेज पलटाव के कारण लगाया गया है, जब दुनिया में प्रति व्यक्ति संक्रमण दर सबसे अधिक थी। नौ मिलियन की आबादी वाले इजरायल ने 385,022 कोरोनावायरस मामलों की पुष्टि की है, जिनमें से 3,150 घातक हैं। देश ने अपनी पहली खेप प्राप्त करने के बाद सोमवार को देशव्यापी टीकाकरण कोविद 19 फाइजर-बायोएनटेक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया। इज़राइल ने बुधवार को 4 नए वैरिएंट कोरोना पॉजिटिव केस बताए। रिपोर्ट के जवाब में, देश ने ब्रिटेन, डेनमार्क या दक्षिण अफ्रीका से आने वाले विदेशी नागरिकों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जहां एक अलग नया तनाव उभरा है, साथ ही सभी विदेशी आवक के लिए एक अनिवार्य संगरोध भी लगाया है।

फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई सेलिब्रिटी शेफ पर लगाया प्रतिबंध, ये है आरोप

श्रीलंका ने किया बड़ा फैसला, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग और लैंडिंग लागत माफ

कम से कम 10 साल तक रहेगा कोरोनावायरस: फाइजर वैज्ञानिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -