चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल का मामला, EC ने चीफ सेक्रेटरी से माँगा जवाब
चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल का मामला, EC ने चीफ सेक्रेटरी से माँगा जवाब
Share:

भोपाल: 2019 में हुए लोकसभा चुनावों से पहले मध्य प्रदेश में इनकम टैक्स के छापों के बाद पैसों का लेन-देन करने वालों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। इसी मामले में केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने तत्परता दिखाते हुए राज्य के मुख्य सचिव व अपर मुख्य सचिव (गृह) को जवाब तलब किया है।

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने राज्य सरकार के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा को जवाब तलब करते हुए दिल्ली आने के निर्देश दिए हैं। निर्वाचन आयोग के द्वारा मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र में यह तो स्पष्ट हो गया है कि 5 जनवरी को सुबह 11 बजे, दिल्ली में होने वाली मीटिंग में दोनों अधिकारियों से केंद्रीय प्रत्यक्षकर बोर्ड की रिपोर्ट पर बात की जाएगी और यह भी पूछा जाएगा कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई की जाएगी।

निर्वाचन आयोग के इस पत्र से राज्य सरकार की सक्रियता में तेजी आई है, वहीं मुख्य सचिव के द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी अप्रेजल रिपोर्ट के तथ्यों के साथ इस विषय की पूरी जानकारी दी गयी है। दूसरी ओर उप चुनाव आयुक्त ने राज्य चुनाव आयोग को भी पत्र लिखकर ही जानकारी दी है। 

बंगाल चुनाव में 'लेफ्ट' का हाथ पकड़कर उतरेगी कांग्रेस, गठबंधन को मिली हरी झंडी

फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई सेलिब्रिटी शेफ पर लगाया प्रतिबंध, ये है आरोप

मिशन यूपी को लेकर अलर्ट हुईं प्रियंका, पदाधिकारियों को 20 दिन प्रवास पर रहने के निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -