MP: कार की तलाशी में मिले 69 सोने के बिस्कुट, 3 करोड़ से ज्यादा है कीमत
MP: कार की तलाशी में मिले 69 सोने के बिस्कुट, 3 करोड़ से ज्यादा है कीमत
Share:

इंदौर: डीआरआई की इंदौर यूनिट ने करोड़ों रुपए की कीमत के सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। जी दरअसल बताया जा रहा है बरामद किए गए सोने के इन बिस्कुट का वजन करीब 6.9 किलोग्राम है, और इनकी कीमत 3 करोड़ 18 लाख रुपए बताई जा रही है। जी दरअसल डीआरआई की इंदौर टीम को बीते कल ही यह जानकारी मिली थी कि '2 लोग एक क्रेटा कार में सवार होकर इंदौर में सोने की तस्करी के लिए आने वाले हैं।' यह जानकारी मिलने के बाद डीआरआई की टीम ने धार-इंदौर हाईवे पर ट्रैप लगाकर एक संदिग्ध क्रेटा कार को रोका। इस दौरान हुई कार की तलाशी में 69 सोने के बिस्कुट मिले है। इन सभी में से हर एक का वजन 100 ग्राम बताया जा रहा है। इन सभी को सीट के नीचे कैवेटी बनाकर लाया जा रहा था।

कहा जा रहा है कार में सवार दोनों लोगों ने स्मगलिंग की बात कबूल की है। खबरों के अनुसार उनकी निशानदेही पर मुख्य फाइनेंसर और खरीददार को भी इंदौर से गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। कहा जा रहा है गोल्ड और गाड़ी को कस्टम एक्ट 1962 के तहत सीज किया जा चुका है।

वैसे आपको हम यह भी बता दें कि इससे पहले बीते रविवार को चेन्नई के हवाई अड्डे पर दुबई से आए छह विमान यात्रियों से विग में छिपाकर रखे गए 2।53 करोड़ रुपए का 5.55 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। उस दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा था, 'सोने के अलावा 24 लाख रुपए के बराबर विदेशी मुद्राएं भी जब्त की गईं।' उन्होंने बताया था मुद्राएं भी विग के नीचे छिपाकर रखी गई थीं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा गया था कि ये सभी छह लोग तमिलनाडु के रहने वाले हैं। यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उप सचिव के पदों पर यहां निकली वैकेंसी, एक लाख से अधिक मिलेगा वेतन

ग्वालियर हादसे में 13 लोगों की मौत पर CM शिवराज ने जताया दुःख, देंगे 4-4 लाख रुपए का मुआवजा

इजराइल में दो सालों में चौथी बार होगा मतदान, क्या छटवीं बार पीएम बन पाएंगे नेतन्याहू ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -