MP: खाली हुए 65% ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर सेंटर में भी 20 हजार से ज्यादा बेड खाली
MP: खाली हुए 65% ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर सेंटर में भी 20 हजार से ज्यादा बेड खाली
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में अब कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होने लगा है। ऐसे में यहाँ एक्टिव केसों की संख्या भी 53,343 ही बची है। आपको बता दें कि 15 दिन पहले प्रदेश में 1 लाख 11 हजार से ज्यादा एक्टिव केस थे, लेकिन अब यह घटकर आधे से भी कम हो चुके हैं। ऐसा होने के चलते प्रदेश के अस्पतालों में बेड और आईसीयू बेड अब खाली होने लगे हैं। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने जो रिपोर्ट जारी की है उसके मुताबिक सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में 65% बेड खाली हैं। इसी के साथ आईसीयू बेड की बात करें तो वह भी 39% बेड खाली हो गए हैं। लेकिन हाल अभी भी पूरे राज्य में आईसीयू में 6582 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

केवल यही नहीं बल्कि अस्पतालों में कोविड के मरीजों की संख्या कम होने के कारण ऑक्सीन सिलेंडर की मांग में भी भारी कमी आई है। आपको बता दें कि प्रदेश के अस्पतालों में 23 मई को 401 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की गई थी और इसमें से 379 टन की खपत हुई है, जबकि 10 दिन पहले ऑक्सीजन की खपत 513 टन थी। इसी के साथ बीते 10 दिन में 88 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। सामने आने वाली खबरों के अनुसार सरकार फिलहाल कहीं भी कोविड केयर सेंटर बंद करने के मूड में नहीं है।

आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में 320 कोविड केयर सेंटर हैं और कोविड की समीक्षा बैठक में यह तय किया गया है कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के चलते हर जिले में बने सेंटर को अभी यथावत ही चालू रहने दिया जाएगा। इसके अलावा बैठक में CM ने यह भी साफ कर दिया है कि जहां कोरोना का एक भी केस सामने आएगा वहां भी टेस्टिंग जारी रखी जाए।

ट्रोल होने पर आदित्य नारायण ने कही यह बात

इस दिन रिलीज होंगी अक्षय कुमार की ये दो धमाकेदार दो फ़िल्में!

पिता को खोने के बाद माँ को संभालती नजर आईं हिना खान, रोते हुए पोंछे आंसू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -