कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव हारने के बाद भी शशि थरूर पर क्यों भड़के मधुसुधन मिस्त्री?
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव हारने के बाद भी शशि थरूर पर क्यों भड़के मधुसुधन मिस्त्री?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव संपन्न होने के साथ ही अब पार्टी में घमासान का नया दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने आज शशि थरूर के आंतरिक चुनावों में बेहद गंभीर अनियमितताओं के आरोपों को लेकर उनपर निशाना साधा है। चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर की टीम को जवाब देते हुए कहा कि मुझे यह कहते हुए खेद हो रहा है कि मेरे सामने आपका अलग चेहरा था कि आप हमारे सभी जवाबों से संतुष्ट हैं, वहीं, मीडिया में आपका दूसरा चेहरा था, जिसने हम पर कई इल्जाम लगाए। 

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव में शशि थरूर को भारी मतों से मात देकर 24 सालों में पहले गैर-गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं। बुधवार को  जैसे ही मतगणना हुई, थरूर के चुनाव एजेंट सलमान सोज ने मिस्त्री को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया में परेशान करने वाले तथ्यों को चिह्नित करते हुए सूबे में वोट निरस्त करने की मांग की। हालांकि, थरूर ने बाद में खेद प्रकट किया कि तमाम सावधानी के बाद भी आंतरिक पत्र लीक हो गया था। उन्होंने इसे भूलकर आगे बढ़ने की बात कही, मगर कांग्रेस का जवाबी हमला तेज और माफ नहीं करने जैसा रहा। 

शशि थरूर पर भड़के मधुसूदन मिस्त्री:-

मिस्त्री ने अपने खंडन में लिखा है कि, हमने आपके आग्रह को स्वीकार कर लिया था, इसके बाद भी आपने मीडिया में यह आरोप लगाया कि केंद्रीय निर्वाचन प्राधिकरण आपके खिलाफ साजिश कर रहा है। आपने यह धारणा बनाकर एक तिल से पहाड़ बनाने का प्रयास किया, कि पूरी कवायद आपकी उम्मीदवारी के प्रति अनुचित थी। थरूर ने कांग्रेस के शीर्ष पद के लिए अपने चुनाव अभियान के दौरान नियमित तौर पर असमान खेल मैदान के संबंध में अपनी चिंताओं को उठाया था। उन्होंने दावा किया कि दोनों उम्मीदवारों से बर्ताव बहुत अलग रहा। कुछ ही लोगों को खड़गे की जीत पर संदेह था, क्योंकि उन्हें व्यापक रूप से गांधी परिवार स्वीकृत प्रत्याशी के रूप में देखा गया, हालांकि कांग्रेस ने जोर देते हुए कहा कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष है।

'उद्धव को हराने के लिए शरद पवार ने की गुगली', सामने आया अठावले का बड़ा बयान

'धर्म के नाम पर अधिकार मांगना गलत', बोले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद

केदारनाथ दौरे पर पीएम मोदी की ड्रेस ने बटोरी सुर्खियां, हिमाचल की महिला ने हाथों से बनाकर की थी गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -