5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ मेड-इन-इंडिया XUV300 अफ्रीका की पहली कार बनी

भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा दक्षिण अफ्रीका सहित कई विदेशी बाजारों में कारों का निर्यात करती है। कंपनी की Mahindra XUV300 ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मेड-इन-इंडिया कार 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग पाने वाली दक्षिण अफ्रीका की पहली कार बन गई।

ग्लोबल एनसीएपी के भारतीय और अफ्रीकी कार्यक्रम समान मूल्यांकन प्रोटोकॉल साझा करते हैं। ग्लोबल एनसीएपी ने महिंद्रा एक्सयूवी 300 पर क्रैश टेस्ट किया। किए गए परीक्षण के अनुसार, एसयूवी चालक और यात्री की छाती के लिए पर्याप्त सुरक्षा के साथ आता है और बॉडीशेल भी स्थिर है। वयस्क रहने वाले संरक्षण के संबंध में, महिंद्रा XUV300 चालक और यात्री के सिर और गर्दन को अच्छी मात्रा में सुरक्षा प्रदान करता है। एसयूवी के फुटवेल क्षेत्र ने पर्याप्त सुरक्षा की पेशकश की।

साइड इफेक्ट परीक्षण के दौरान, XUV300 ने तकनीकी आवश्यकताओं को पूरा किया जिसमें सामने रहने वालों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं। इसमें ABS भी मिलता है। तीन साल के बच्चे की सीट प्रभाव परीक्षण के दौरान आगे की गति को रोकने में सक्षम थी, छाती को उचित सुरक्षा प्रदान करती है। इसे ISOFIX भी मिलता है।

टोर्ड्स जीरो फाउंडेशन के अध्यक्ष, डेविड वार्ड, क्रैश टेस्ट रेटिंग पर टिप्पणी करते हुए कहा, "अफ्रीका परियोजना के लिए हमारी सुरक्षित कारों में पहले 5-स्टार परिणाम को देखकर हमें खुशी है। यह अफ्रीका में वाहन सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।" महिंद्रा से जारी सुरक्षा प्रतिबद्धता को पहचानने के लिए विशेष रूप से प्रसन्न हैं। XUV300 को भारत में इंजीनियर किया गया था और वैश्विक निर्यात बाजारों के लिए सुरक्षा डिजाइन और प्रदर्शन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए घरेलू भारतीय ऑटो उद्योग की क्षमता को प्रदर्शित करता है। "

 

टाटा टियागो लिमिटेड-एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

इज़राइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक आयोजित होगा बर्ड फेस्टिवल

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -