अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर्स में बिकने लगी Made in India साइकिल, लॉन्च इवेंट में पहुंचे राजदूत तरणजीत सिंह संधू
अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर्स में बिकने लगी Made in India साइकिल, लॉन्च इवेंट में पहुंचे राजदूत तरणजीत सिंह संधू
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका में भारतीय दूत तरणजीत सिंह संधू ने मंगलवार को अमेरिका में वॉलमार्ट स्टोर में पहली भारत-निर्मित साइकिल के लॉन्च में भाग लेते हुए प्रसन्नता व्यक्त की। एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए, संधू ने कहा कि, “मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड! #HeroCycles #लुधियाना द्वारा निर्मित, अमेरिका में वॉलमार्ट की पहली भारत-निर्मित साइकिल के लॉन्च को देखकर खुशी हुई।''

 

इससे पहले, वॉलमार्ट ने घोषणा की थी कि छुट्टियों के ठीक समय पर भारत में निर्मित पहली साइकिलें अमेरिका के चुनिंदा स्टोरों में आ रही हैं। भारत के अग्रणी साइकिल निर्माताओं और निर्यातकों में से एक, हीरो इकोटेक लिमिटेड ने वॉलमार्ट के लिए एक "क्रूज़र-शैली" बाइक डिज़ाइन की है, जिसमें कॉनकॉर्ड ब्रांड है, जो वयस्क आकार के पुरुषों और महिलाओं दोनों संस्करणों में उपलब्ध है, जो कंपनी की बढ़ती साइकिल पेशकशों को जोड़ता है।

बता दें कि, हीरो इकोटेक लिमिटेड उन कई भारतीय निर्माताओं में से एक है जो वॉलमार्ट के साथ आपूर्तिकर्ता संबंध बना रहे हैं, जिससे कंपनी को 2027 तक भारत से माल के निर्यात को तीन गुना बढ़ाकर 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर सालाना करने के अपने लक्ष्य में तेजी लाने में मदद मिल रही है। कंपनी की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, साइकिल के अग्रणी निर्माता के रूप में भारत के समृद्ध इतिहास का उदाहरण हीरो इकोटेक लिमिटेड है।

वॉलमार्ट यूएस स्टोर्स में बेचे जाने वाले क्रूजर भारत से प्राप्त 90% से अधिक कच्चे माल से बनाए जाते हैं। कंपनी भारत में गतिशीलता उत्पादों के प्रमुख निर्माताओं में से एक है और 80 से अधिक देशों में शिपिंग के साथ भारत की सबसे बड़ी साइकिल निर्यातक होने का गौरव रखती है। भारतीय बाज़ार के लिए वॉलमार्ट की प्रतिबद्धता नई नहीं है, कंपनी पहले से ही कई श्रेणियों में उत्पाद निर्यात कर रही है।

वॉलमार्ट मेक इन इंडिया पहल के जरिए भारत में छोटे व्यवसायों की मदद करना चाहता है। वे प्रशिक्षण और विकास के अवसर प्रदान करके 50,000 छोटे व्यवसायों का समर्थन करने की योजना बना रहे हैं। वॉलमार्ट वृद्धि, 2019 में शुरू किया गया एक कार्यक्रम, इन व्यवसायों को स्थानीय और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के उन्नयन, विस्तार और जुड़ने में सहायता करेगा।

सबरीमाला में बदइंतज़ामी की हदें पार ! केरल सरकार के खिलाफ संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन, INDIA गठबंधन में शामिल हैं दोनों दल

'मेरे घर तो कोई पूछने नहीं आया..', CM सिद्धारमैया द्वारा कराई गई जातिगत जनगणना पर डिप्टी सीएम शिवकुमार को ही भरोसा नहीं !

कश्मीर से चमोली तक हो रही भारी बर्फबारी, पहाड़ी इलाकों में दिखा अद्भुत दृश्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -