कश्मीर से चमोली तक हो रही भारी बर्फबारी, पहाड़ी इलाकों में दिखा अद्भुत दृश्य
कश्मीर से चमोली तक हो रही भारी बर्फबारी, पहाड़ी इलाकों में दिखा अद्भुत दृश्य
Share:

देहरादून: पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी का दौर आरम्भ हो चुका है। कश्मीर से लेकर चमोली तक बर्फ गिरने के साथ ही भारी ठंड पड़ने लगी है। कश्मीर में पारा माइनस 3 तो चमोली में माइनस 10 डिग्री तक पहुंच चुका है। आगामी दिनों में भारी बर्फबारी का अनुमान है जिसे मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने भी तैयारियां पुख्ता करनी आरम्भ कर दी है। चमोली जनपद में दोपहर बाद से मौसम ने करवट बदली तथा झमाझम बर्फबारी आरम्भ होने लगी। बर्फबारी के पश्चात पहाड़ी क्षेत्रों की खूबसूरती अद्भुत नजर आने लगी। 

बर्फबारी औली से नीचे जोशीमठ तक हुई। पेड़ पौधे मकान हर ओर बर्फ की सफेद चादर से ढक चुके हैं। भारी ठंड और बर्फबारी की वजह से नीति घाटी के नाले जमे, बर्फबारी की वजह से मैदानी क्षेत्रों ठंड बढ़ गई है, तापमान माइनस में पहुंच गया है। क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए पर्यटक उत्तराखंड के औली का रुख करते हैं। वहीं बर्फबारी के पश्चात् यहां बेहद खूबसूरत दृश्य नजर आ रहा है।

वही इसके अतिरिक्त यमुनोत्री धाम समेत आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी पहाड़ी जनपदों की ऊंचाई वाली चोटियों पर बर्फबारी का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली समेत चमोली के ऊपरी क्षेत्र औली के गोरसों लॉर्ड कर्जन ट्रैक रूट के कैंपों में व चिनाप घाटी स्लीपिंग लेडी पीक समेत नीती वैली एवं बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी में बर्फबारी हो रही है। वही बर्फबारी को देखने के लिये पर्यटक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली का रुख कर रहे हैं। 

प्रेमी से झगड़ा कर घर से निकल गई प्रेमिका, शराब पी रहे 8 दरिंदों ने किया अगवा और फिर रात भर...

आज से ठीक 22 साल पहले संसद में घुसकर आतंकियों ने बरसाई थी गोलियां, शहीदों को मोदी-शाह समेत राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

10 वर्षीय पोती को दादा ने बनाया अपनी हवस का शिकार, फिर पत्थर से कुचलकर कर डाली हत्या, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -