सेंडविच पर बना डाला गिनीज बुक रिकॉर्ड
सेंडविच पर बना डाला गिनीज बुक रिकॉर्ड
Share:

मानव कलाकृति भी किसी अजूबे से कम नहीं होती है. हाल ही में अफ्रीका में एक अनोखा रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज हुआ है. यह कीर्तिमान अफ्रीका के सोवेटो में देखने मिला है जहां पर एक कंपनी ने इतना लम्बी सेंडविचलाइन तैयार की. जिसने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ करवाया लिया. अनोखा मामला दक्षिण अफ्रीका के सोवेटो का है जहां क्रीम ओ नैसे टीम ने यह कीर्तिमान रचा है.  क्रीम ओ नैसे टीम ने सैंडविच की सबसे लंबी लाइन बनाई.

यह सेंडविचलाइन 4.43 किलोमीटर लंबी थी, जो फुटबॉल के 40 मैदानों के बराबर है. जानकर हैरानी होगी इसे बनाने के लिए 500 लीटर मेयोनेज (एक व्यंजन), 50-50 सेंटीमीटर वाली 8100 बेगुएटे (फ्रेंच ब्रेड), 2600 किग्रा ग्रेटेड चीज (कसा हुआ पनीर) और 800 किलो सलाद  का इस्तेमाल किया गया. गिनीज बुक में यह रिकॉर्ड दर्ज़ होने के बाद आयोजकों ने  अधिकतर सैंडविच उन बच्चों में बांट दिया गया, जिनकी केयर क्रिस हनी बरागवानाथ हॉस्पिटल और चैरिटीज सीएचओसी करता है.  

यह रिकॉर्ड दर्ज़ होने के बाद गिनीज बुक ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया से इसकी जानकारी शेयर की. वहीं आयोजकों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर करते बताया कि उन्हें यह रिकॉर्ड बनाने के लिए महीनों पहले योजना बनानी पड़ी. बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड वर्ष 2013 में स्पेन में बनाया गया था. तब 3.86 किलोमीटर की सैंडविच की लाइन बनाई गई थी. 

सलमान के साथ टक्कर लेने की मेरी औकात नहीं: करण जौहर

मिथुन के बेटे कर रहे हैं इस खूबसूरत एक्ट्रेस से शादी

बड़े पर्दे पर नाम कमाने के बाद अब छोटे पर्दे की ओर चली रेखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -