'कुछ लोगों पर विश्वास करके गलती की...': शरद पवार
'कुछ लोगों पर विश्वास करके गलती की...': शरद पवार
Share:

मुंबई: शनिवार को NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम नरेन्द्र मोदी को उनकी NCP नेताओं के 'भ्रष्टाचार' को लेकर की गई टिप्पणी याद दिलाई तथा उनसे अपराधियों पर कार्रवाई करने को कहा। नासिक जिले के येवला में एक रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, ''पीएम मोदी के पास सारी सरकारी मशीनरी है। उन्हें इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करके उन्हें दंडित करना चाहिए।'' साथ ही, शरद पवार ने यह भी कहा कि उन्होंने कुछ लोगों पर भरोसा करके गलती की थी, जिसे अब वह फिर से नहीं दोहराएंगे।

शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार एवं राकांपा के आठ विधायकों के महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में सम्मिलित होने के एक हफ्ते पश्चात येवला में रैली करके अपनी राज्यव्यापी यात्रा आरम्भ की। येवला पार्टी के बागी नेता तथा मंत्री छगन भुजबल का निर्वाचन क्षेत्र है। पवार की यात्रा के लिए उत्तर मुंबई से 250 किलोमीटर दूर एक छोटे से कस्बे येवला को चुना जाना पार्टी को फिर से खड़ा करने के उनके प्रयासों को दर्शाता है। मोदी ने भोपाल में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राकांपा के नेताओं पर 70 हजार करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया था। पवार ने पीएम के बयानों का जिक्र करते हुए कहा, ''राकांपा के अध्यक्ष के तौर पर....मैं यह सार्वजनिक रूप से कह रहा हूं। यदि आपको लगता है कि कोई भ्रष्टाचार में शामिल है, तो अपने पास मौजूद सभी शक्तियों का उपयोग करें तथा आरोपों की गहन जांच करें।''

शरद पवार (82) ने कहा, ''यदि आप यह निष्कर्ष निकालते हैं कि किसी ने गलती की है, तो कोई भी सजा दें, हम सभी आपका समर्थन करेंगे।'' येवला रैली में शरद पवार ने राकांपा के बागी नेताओं से उनकी उम्र को मुद्दा नहीं बनाने को कहा। पवार ने कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा, ''कुछ लोग कहते हैं कि आप बूढ़े हो गए हैं तथा आपको रिटायर हो जाना चाहिए। मैं मानता हूं कि मैं 82 साल का हूं, मगर आपने अभी तक इस खिलाड़ी को नहीं देखा है। मैं अभी भी प्रथम श्रेणी का हूं। इससे ज्यादा कुछ बात करने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप उम्र की बात करते हैं, तो इसे अपने जोखिम पर करें।'' भुजबल का नाम लिए बिना पवार ने कहा, ''मैंने कुछ लोगों पर भरोसा करके गलती की, मगर मैं इसे दोहराएंगे नहीं। मैं उस गलती की माफी मांगने यहां आया हूं।'' रैली से पहले शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने बारिश में भीगते हुए एक वाहन में बैठे अपने पिता की तस्वीर साझा की। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के चलते पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा जिले में बारिश में भीगते हुए एक रैली को संबोधित करने की शरद पवार की तस्वीर वायरल हो गई थी, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हुई थी। 

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल का जन्मदिन आज, पंजाब की उन्नति में रहा है अहम योगदान

कहीं मतपेटी लूटी, तो कहीं लगा दी आग, जम कर चले बम और पत्थर, बंगाल में 'मतदान' वाले दिन 15 हत्याएं !

आनंद मोहन का भाजपा पर हमला, कहा- '16 साल से जेल में बंद व्यक्ति से डर गई सबसे बड़ी पार्टी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -