मेडागास्कर: चक्रवात बत्सिराय से मरने वालों की संख्या बढ़कर 111 हो गई
मेडागास्कर: चक्रवात बत्सिराय से मरने वालों की संख्या बढ़कर 111 हो गई
Share:

ANTANANARIVO: देश के आपदा जोखिम प्रबंधन कार्यालय (BNGRC) के अनुसार, मेडागास्कर के मजबूत उष्णकटिबंधीय चक्रवात बत्सिराई से मरने वालों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है।

आपदा जोखिम प्रबंधन कार्यालय (BNGRC) के अनुसार, मेडागास्कर के मजबूत उष्णकटिबंधीय चक्रवात बत्सिराई से मरने वालों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है।

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, देश के दक्षिण-पूर्वी कोने में फिटोविननी क्षेत्र में स्थित इकोंगो जिले में 87 लोगों की मौत हो गई।

बीएनजीआरसी के एक अधिकारी ने कहा, "इकोंगो, इफानाडियाना जिलों और दक्षिण-पूर्व में अन्य स्थानों की तरह, एक अत्यधिक खड़ी इलाका है, और इस प्रकार विशेष रूप से बहुत भारी बारिश के दौरान भूस्खलन और ढहने के लिए विशेष रूप से कमजोर है।" रिपोर्टों के अनुसार, बीएनजीआरसी ने 11 फरवरी तक 24,747 घरों के 117,931 व्यक्तियों और मेडागास्कर के आसपास 117 आश्रय सुविधाओं में 30,000 से अधिक विस्थापित लोगों को पंजीकृत किया है।

बत्सिराई, एक तीव्र उष्णकटिबंधीय चक्रवात, शनिवार शाम को मेडागास्कर में पहुंचा, राजधानी एंटानानारिवो से 535 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में मनंजरी से 14 किलोमीटर उत्तर में सटीक स्थान पर नज़र रखी गई। रविवार को मोजाम्बिक चैनल में समुद्र में जाने से पहले बत्सीराय ने पूरे देश में पूर्व से पश्चिम की यात्रा की।

मलेशियाई अर्थव्यवस्था Q4 2021 में 3.6 प्रतिशत बढ़ी

संयुक्त राष्ट्र और खाद्य संगठन ने सूखा ग्रस्त अफ्रीका के लिए 130 मिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया

अर्थशास्त्रियों का कहना है, दक्षिण अफ्रीका में विकास के लिए भारी निवेश की जरूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -