संयुक्त राष्ट्र और खाद्य संगठन ने सूखा ग्रस्त अफ्रीका के लिए 130 मिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया
संयुक्त राष्ट्र और खाद्य संगठन ने सूखा ग्रस्त अफ्रीका के लिए 130 मिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया
Share:

 


नैरोबी: संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) ने शुक्रवार को इथियोपिया, केन्या और सोमालिया के सूखाग्रस्त क्षेत्रों में अत्यधिक कमजोर समुदायों को समय-महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करने के लिए 14.77 बिलियन शिलिंग (लगभग 130 मिलियन अमरीकी डालर) का अनुरोध किया।

एफएओ ने चेतावनी दी है कि एक बहु-मौसम सूखा अफ्रीका के हॉर्न में तीव्र खाद्य असुरक्षा पैदा कर रहा है, रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब 12 से 14 मिलियन लोग जोखिम में हैं क्योंकि फसलें मुरझा जाती हैं और जानवर खराब हो जाते हैं।

एफएओ के उप महानिदेशक बेथ बेचडोल, पूर्वी अफ्रीका के उपक्षेत्रीय समन्वयक डेविड फ़िरी, और आपात स्थिति और लचीलापन के निदेशक रीन पॉलसेन सूखे के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उत्तरी काउंटियों सहित कार्रवाई में एफएओ की महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया देखने के लिए केन्या की यात्रा से लौटे हैं। 

बेचडोल के अनुसार, सूखा चक्र बढ़ रहा है और नियमितता के साथ हो रहा है, जो मानते हैं कि किसानों और चरवाहों को तत्काल मानवीय सहायता की आवश्यकता है। केन्याई बस्तियों का दौरा करने के बाद जहां पानी और घास की कमी के कारण बकरियां और गाय मर रही हैं, उन्होंने कहा, "यहां एक विनाशकारी मानवीय आपदा को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के पास एक सीमित खिड़की है।"

सोमालिया के लिए खाद्य सुरक्षा और पोषण विश्लेषण इकाई (FSNAU) द्वारा गुरुवार को जारी एक नई रिपोर्ट के अनुसार, सोमालिया में गंभीर रूप से खाद्य असुरक्षित लोगों की संख्या जनवरी और मार्च के बीच 3.5 मिलियन से बढ़कर 4.1 मिलियन होने की उम्मीद है यदि मानवीय सहायता समय पर नहीं दिया जाता है। 

अर्थशास्त्रियों का कहना है, दक्षिण अफ्रीका में विकास के लिए भारी निवेश की जरूरत

लेबनान के प्रधानमंत्री ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान का अनावरण किया

अमेरिकी विभाग ने सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थितियों से निपटने के लिए एक योजना बनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -