मलेशियाई अर्थव्यवस्था Q4 2021 में 3.6 प्रतिशत बढ़ी
मलेशियाई अर्थव्यवस्था Q4 2021 में 3.6 प्रतिशत बढ़ी
Share:

 

कुआलालंपुर: शुक्रवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि 2021 की चौथी तिमाही में मलेशियाई अर्थव्यवस्था में साल दर साल 3.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, क्योंकि आर्थिक गतिविधियों को रोकने के उपायों को उठाने के बाद फिर से शुरू हुआ।

मलेशियाई केंद्रीय बैंक के अनुसार, आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि को नीति सहायता जारी रखने के साथ-साथ श्रम बाजार में पुनरुद्धार से मदद मिली। इसके अलावा, वैश्विक प्रौद्योगिकी उतार-चढ़ाव के बीच मजबूत बाहरी मांग ने विकास को अतिरिक्त बढ़ावा दिया।

आपूर्ति पक्ष पर, सभी आर्थिक क्षेत्रों में वृद्धि हुई, जिसमें सेवाओं और विनिर्माण उद्योगों का नेतृत्व किया गया। घरेलू खर्च और व्यापार गतिविधि में सुधार व्यय वृद्धि के प्रमुख चालक थे।

मलेशिया की अर्थव्यवस्था तिमाही दर तिमाही 6.6 प्रतिशत बढ़ी, मौसमी रूप से समायोजित। अर्थव्यवस्था में समग्र रूप से 2021 में 3.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जिसका श्रेय चौथी तिमाही में वृद्धि में सुधार को जाता है। श्रम बाजार की स्थितियों को मजबूत करने और निरंतर नीतिगत समर्थन को देखते हुए, केंद्रीय बैंक को उम्मीद है कि 2022 में घरेलू अर्थव्यवस्था अपने सुधार पथ पर बनी रहेगी। इसे वैश्विक मांग में निरंतर विस्तार और निजी क्षेत्र के अधिक व्यय से सहायता मिलेगी।

संयुक्त राष्ट्र और खाद्य संगठन ने सूखा ग्रस्त अफ्रीका के लिए 130 मिलियन अमरीकी डालर का आग्रह किया

अर्थशास्त्रियों का कहना है, दक्षिण अफ्रीका में विकास के लिए भारी निवेश की जरूरत

लेबनान के प्रधानमंत्री ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान का अनावरण किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -