मेडागास्कर ने राष्ट्रपति को मारने की साजिश को लेकर जनरलों को किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रपति की हत्या के असफल प्रयास के सिलसिले में मेडागास्कर में सेना और पुलिस के उच्च पदस्थ अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में पांच जनरल और कई सक्रिय पुलिस अधिकारी शामिल हैं, जिसका अर्थ है कि पिछले महीने की नाकाम हत्या को लेकर अब 21 लोगों की जांच की जा रही है। स्थानीय मीडिया ने कहा कि अधिकारियों ने एक बंदूक और 250,000 डॉलर (£180,000) भी जब्त किए हैं।

राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना के जीवन पर प्रयास द्वीप राष्ट्र को हिलाकर रख देने वाली अशांति के बीच था। मेडागास्कर पिछले साल कोविड -19 महामारी की चपेट में आने के बाद से बंद है और इसका दक्षिणी क्षेत्र अकाल की चपेट में है। अधिकारियों ने पिछले महीने घोषणा की कि उसने राष्ट्रपति सहित कई लोगों को "समाप्त और बेअसर" करने की साजिश को विफल कर दिया है। यह राष्ट्रीय पुलिस बल के प्रमुख को मारने के एक और असफल प्रयास के एक महीने बाद आया।

नवीनतम गिरफ्तारियों में 12 "सक्रिय सैन्य और पुलिस कर्मी थे, जिनमें पांच जनरल, दो कप्तान और पांच गैर-कमीशन अधिकारी शामिल थे", अटॉर्नी जनरल बर्थिन रज़ाफियरिवोनी ने कहा। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों में चार सेवानिवृत्त राष्ट्रीय और विदेशी पुलिस और सैन्यकर्मी हैं, जबकि अंतिम पांच नागरिक हैं। पिछले सप्ताह कई स्थानीय लोगों और विदेशियों को गिरफ्तार किया गया था। 47 वर्षीय श्री राजोएलिना ने शुरुआत में 2009 में सेना के समर्थन से मार्क रावलोमनाना से सत्ता हथिया ली थी।

कोरोना की तीसरी लहर का हो सकता है आगमन, भारत में कम नहीं हो रहे संक्रमण के मामले

टोक्यो ओलंपिक 2020: ब्रिटेन को 3-1 से मात देखर सेमीफाइनल में पहुंची भारत की हॉकी टीम

लक्षद्वीप प्रशासन हाई-एंड इको-टूरिज्म प्रोजेक्ट करेगा विकसित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -