फ्रांस वियतनाम के साथ रणनीतिक साझेदारी को गहरा करना चाहता है: इमैनुएल मैक्रों
फ्रांस वियतनाम के साथ रणनीतिक साझेदारी को गहरा करना चाहता है: इमैनुएल मैक्रों
Share:

वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन ने गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की और फ्रांसीसी राष्ट्रपति द्वारा आयोजित एक भोज में शामिल हुए। राष्ट्रपति मैक्रों ने बैठक के दौरान वियतनाम के प्रधान मंत्री के रूप में अपनी पहली यूरोप यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री चिन्ह की फ्रांस की आधिकारिक यात्रा का स्वागत किया। उन्होंने इस क्षेत्र में वियतनाम की भूमिका और स्थिति की प्रशंसा की और दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की।

दोनों नेताओं ने राजनीति, कूटनीति, अर्थशास्त्र, सुरक्षा और रक्षा, संस्कृति, स्वास्थ्य, विज्ञान, शिक्षा और प्रशिक्षण, कानून और न्याय, और अपने इलाकों के बीच सहयोग जैसे क्षेत्रों में अपने देशों के प्रभावी सहयोग की प्रशंसा की। मैक्रों ने कहा कि फ्रांस दोनों देशों के बीच 12वें विकेन्द्रीकृत सहयोग सम्मेलन की तैयारी के लिए वियतनाम के साथ काम करने के लिए तैयार है, जो 2022 में हनोई में होगा।

दोनों पक्षों ने वियतनाम और फ्रांस के बीच रणनीतिक साझेदारी में द्विपक्षीय आर्थिक, व्यापार और निवेश सहयोग को और मजबूत करने के महत्व पर जोर दिया। वे परिवहन, बुनियादी ढांचे, कृषि, पर्यावरण, ऊर्जा और एयरोस्पेस जैसे प्रमुख क्षेत्रों में व्यापार सुविधा में सुधार और सहयोग परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए रणनीतियों और कार्यों पर सहमत हुए। वियतनाम और फ्रांस उच्च तकनीक हस्तांतरण और पारस्परिक लाभ के आधार पर दीर्घकालिक औद्योगिक साझेदारी स्थापित करने के लिए काम करेंगे, खासकर उन क्षेत्रों में जहां फ्रांस उत्कृष्ट है।

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व सुनामी जागरूकता दिवस

बिहार के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं मुकेश सहनी

पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -