माँ लक्ष्मी करती है उत्तर दिशा से प्रवेश
माँ लक्ष्मी करती है उत्तर दिशा से प्रवेश
Share:

अगर आप भी धन की इच्छा रखते है तो इसके लिए आपको लक्ष्मी जी के कुछ उपाय करने होंगे.लक्ष्मी जी आपके घर में, उत्तर दिशा की ओर से प्रवेश करती है.इसलिए धन संपत्ति पाने के लिये, लक्ष्मी जी को उत्तर दिशा से पुकारें. अगर आप,

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करेंगे तो  धन बरसने का योग बन सकता है.

1-रविवार को कुशमूल को गंगाजल से स्नान करायें. कुशमूल को देवता मान कर,उसकी पूजा करके, लाल  कपड़े में लपेट कर, तिजोरी में रखें. धनवर्षा होने लगेगी.

2-अश्वत्थ वृक्ष के नीचे शिव प्रतिमा रखें. रोज़ शिव प्रतिमा पर, जल चढ़ाकर धूप दीप दिखायें. पेड़ के नीचे ''ओम नम:  शिवाय'' मंत्र की 5 माला जपें. शाम को प्रतिमा का ऐसे ही पूजन करें. धन आगमन के नये स्रोत खुल जायेंगे.

3-घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीप जलायें. दीपक बुझने पर बचे हुये तेल को, पीपल के पेड़ पर शाम होने पर  चढ़ा दें. 7 शनिवार ऐसा करने से धन की कमी नहीं रहेगी.

4-रोज़ किसी को, कुछ न कुछ दान दें. लेकिन दान लेने वाले को घर की दहलीज में न आने दें. ऐसा करने से लक्ष्मी जी  प्रसन्न  होकर, दानकर्ता के भाग्य का धन, आपकी झोली में डाल देंगी.

5-अपने घर में कच्चा स्थान ज़रूर रखें. अगर ये जगह घर के बीचोबीच हो तो उसमें,तुलसी का पौधा लगाने से घर में कभी  धन की कमी नहीं रहती.

6-घर में जितने दरवाजें हों, उनमें तेल डालते रहें. ध्यान रखें कि कोई दरवाजा खोलते समय आवाज़ न हो. ऐसा करने से    दरवाजे से लक्ष्मी का प्रवेश होता है. दरवाज़े से आवाज़ होने से लक्ष्मी नहीं आती हैं.

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करे तेल और सिन्दूर से उनकी पूजा

महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करे ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -