महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करे ये उपाय
महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करे ये उपाय
Share:

अगर महालक्ष्मी की कृपा न हो तो व्यक्ति कभी भी धनवान नहीं बन सकता है.जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं उसके घर-परिवार में किसी को भी, कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. पुराने समय से ही महालक्ष्मी को प्रसन्न के लिए कई उपाय बताए गए हैं.

यहां जानिए ऐसा ही एक उपाय जिससे देवी लक्ष्मी की प्रसन्नता प्राप्त होती है और पैसों की परेशानियां दूर हो सकती हैं.

1-महालक्ष्मी धन, संपदा, सुख, वैभव, शांति और समृद्धि की देवी हैं.जो लोग साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते, गंदगी में जीवन यापन करते हैं, धार्मिक नहीं करते हैं, दूसरों का अहित करते हैं, माता-पिता और अन्य वृद्धजनों का का अनादर करते हैं, किसी भी काम में आलस करते हैं उन्हें महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त नहीं हो पाती है. ऐसे लोगों का जीवन दरिद्रता से परिपूर्ण होता है.

2-जिन घरों में तुलसी का पौधा है और प्रतिदिन उसमें जल अर्पित किया जाता है, जहां साफ-सफाई रहती है, सभी देवी-देवताओं की पूजा की जाती है, अतिथियों का सम्मान किया जाता है, माता-पिता का ध्यान रखा जाता है वहां महालक्ष्मी की कृपा बरसती है. ऐसे घर में रहने वाले लोग सुखी और समृद्धिशाली रहते हैं.

3-यदि आप भी अपने घर में ऐसा चित्र लगाएंगे जिसमें महालक्ष्मी और श्रीहरि गरुड़ पर विराजित हैं तो यह शुभ फल देने वाला होगा. महालक्ष्मी के साथ उनके पति श्रीहरि की पूजा से वे अति प्रसन्न होती हैं और भक्त के घर में धन-धान्य भर देती हैं. इस फोटो की नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए और अपना आचरण धार्मिक बनाए रखने से शुभ फल प्राप्त होते हैं.

धन प्राप्ति के लिए घर में रखे माँ लक्ष्मी की चरण पादुकाएं

ये उपाय करेगा धन की समस्याओ को समाप्त

धनवान बनने के लिए करे ये टोटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -