माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करे तेल और सिन्दूर से उनकी पूजा
माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करे तेल और सिन्दूर से उनकी पूजा
Share:

अगर आप अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते है तो माँ लक्ष्मी की पूजा करे.इनकी पूजा करने से सारी परेशानिया खत्म हो जाती है और जीवन में सुख और शांति आती है.

आज हम  बताने जा रहे है माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तेल और सिंदूर से किए जानेवाले कुछ आसान उपाय.

1-वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे पर तेल मिश्रित सिंदूर लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. तेल और सिंदूर का यह उपाय घर में मौजूद वास्तुदोष को दूर करने के लिए कारगर माना जाता है.

2-घर के बाहर दरवाजे पर सिंदूर और तेल का तिलक लगाने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर चढ़ी हुई गणेश प्रतिमा लगाने से घर में सुख, शांति और समृद्धि का वास होता है.

3-आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं तो एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करें और फिर उसे अपनी तिजोरी में रख दें. इस टोटके से आपकी आर्थिक परेशानी दूर होने लगेगी.

4-ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सुहागन स्त्रियों को सुबह बाल धोने के बाद माता गौरी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए और उस सिंदूर में से कुछ सिंदूर अपनी मांग में लगाना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहता है.

5-अगर सूर्य और मंगल आपके लिए मारक ग्रह है और उनकी महादशा या अंतर्दशा चल रही है,  तो सिंदूर को बहते जल में प्रवाहित करने से इन ग्रहों का प्रभाव कम होता है.

महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करे ये उपाय

इन मूर्तियों को रखने से बढ़ती है सुख-समृद्धि

इन चीजो को करने से मिलता है धन लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -