चोर लग्जरी कारों के चुरा रहे लोगो, जानिए क्यों
चोर लग्जरी कारों के चुरा रहे लोगो, जानिए क्यों
Share:

इस समय बहुत से यूजर्स को महंगी कार रखने का शौक हैं, तो आप सावधान हो जाएं. वजह है कि चोरों की निगाह आपकी कार की बजाय उसके खास पार्ट पर है. चोर पॉश कालोनियों में भी खड़ी कारों  को निशाना बना रहे हैं. वैसे भी महंगी करों में एक छोटा सा पार्ट का चोरी होना भी अच्छी खासी जेब ढीली कर सकता है. आगे पढ़े पूरी रिपोर्ट 
 

भारत में MV Agusta Turismo Veloce 800 हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब चोरों ने पॉश कालोनियों के बाहर खड़ी कारों को निशाना बनाया है. बता दे कि इंदौर शहर की साकेत और श्री नगर कालोनी चोरों के निशाने पर है. ये चोर कारों को चुराते नहीं हैं, बल्कि उनके लोगो पर हाथ साफ करते हैं. ये चोर लग्जरी कारों के ऑरिजनल लोगो को चुरा रहे हैं, इन लोगो की कीमत सात हजार से आठ हजार तक होती है और चोर इन्हें 60 फीसदी कम कीमत पर ब्लैक मार्केट में बेच रहे हैं. BMW, Audi, फॉक्सवैगन, स्कोडा और मर्सडीज कारों पर चोरों की खास नजर है.आमतौर पर कार लोगो के चोरी होने का लोगों को जल्दी पता नहीं चलता. कई बार तो महीनों बाद लोगों को पता चलता है कि उनका कार का मोनोग्राम चोरी हो गया है. क्योंकि मोनोग्रापर पर लोग इतनी जल्दी नोटिस नहीं करते. लोगों की नजर टायर पर या फिर बॉडी पर जाती है, जो पीछे या आगे के लोगो पर धयान ही नहीं देते.
 

Hero MotoCorp ने भारतीय ग्राहकों को दिया सुनहरा मौका, 999 रुपये देकर घर लाएं स्कूटर

होंडा अमेज से सब-कॉम्पैक्ट कार का लोगो कंपनी शोरूम में दो हजार में मिलता है, जबकि ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सडीज कार का मोनोग्राम चार हजार से लेकर 10 हजार रुपये तक होती है. इन कारों के लोगो यहां बनते भी नहीं हैं क्योंकि इन्हें विदेश से आयात किया जाता है. साथ ही ऑनलाइन या ऑफ्टर मार्केट शॉप्स पर ओरिजनल लोगो नहीं मिलते और उनकी क्रोम पॉलिश कुछ दिनों ही खराब होना शुरू हो जाती है.साथ चोरी का जल्दी पता न चलने से लोग शिकायत करने पुलिस स्टेशन भी नहीं जाते हैं। जब तक उन्हें लोगो के गायब होने का अहसास होता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है, वहीं कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि लोगो रास्ते में गिर गया होगा. इंदौर के पलासिया पुलिस स्टेशन के इंचार्ज का कहना है कि लोगों को शिकायत दर्ज कर अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहिए.

अगस्त के महीने में लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक, जानिए क्या है अलग

Bajaj Pulsar 125 Neon से TVS Radeon कितनी अलग, जानिए तुलना

BMW ने अपनी इन बाइकों को किया रिकॉल, भारत से हुई थी एक्सपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -