नई कोरोना दवा की एक टैबलेट की कीमत होगी 49 रु

Aug 06 2020 04:49 PM
नई कोरोना दवा की एक टैबलेट की कीमत होगी 49 रु

बुधवार को दवा निर्माता कंपनी ल्यूपिन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर नई जानकारी उपलब्ध कराई है. बता दे कि कोरोना के हल्के से मध्यम लक्षण वाले कोरोना वायरस के रोगियों के उपचार के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर पेश करने का ऐलान किया है.कोविहॉल्ट नाम से जारी इस वैक्सीन की एक टैबलेट की प्राइस भारत में 49 रुपये रखी गई है.

यूपी में हुए दंपती मर्डर केस में हुआ नया खुलासा, 2 लोगों को किया गिरफ्तार

बता दे कि ल्यूपिन ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया कि उसे फेविपिराविर के आपातकालीन उपयोग के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मंजूरी मिल गई है. कंपनी के मुताबिक, फेविपिराविर को 200 मिलीग्राम प्रति टैबलेट पेश किया जाएगा.10 गोलियों की पट्टी के रूप में यह उपलब्ध होगा और इसकी प्राइस 49 रुपये प्रति टैबलेट होगी.

सुप्रीम कोर्ट से विजय माल्या से जुड़े दस्तावेज़ 'गायब', सुनवाई टली

इसके अलावा फेविपिराविर एकमात्र मौखिक एंटी-वायरल वैक्सीन है, जिसे हल्के से मध्यम कोरोना वायरस के रोगियों के दवा के लिए अनुमोदित किया गया है. कंपनी ने बताया है कि प्रशासन की सुविधा को ख्याल में रखते हुए इसकी कोविहॉल्ट डोस की शक्ति विकसित किया गया है.ल्यूपिन के इंडिया रीजन फॉर्म्यूलेशन (आईआरएफ) के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा कि कंपनी को ट्यूबरक्लोसिस जैसे तेजी से फैलने वाले संक्रमण रोगों को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में अच्छा अनुभव है. आशा है कि कंपनी उसका फायदा उठा सकेगी. हम अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और मैदानी इलाके में कार्य करने वाले कार्यबल के बलबूते भारत में कोविहाल्ट की पहुंच सुनिश्चित कर पाएंगे.

कैसे मनाई जाती है जन्माष्टमी, इस दिन क्या होता है ख़ास ?

राम मंदिर भूमि पूजन पर पाक ने जारी किया ना 'पाक' बयान, मिला करारा जवाब

सरपंच की सरेआम हत्या से नेताओं में दहशत, 24 घंटों में 4 भाजपा नेता ने दिया इस्तीफा