राम मंदिर भूमि पूजन पर पाक ने जारी किया ना 'पाक' बयान, मिला करारा जवाब

Aug 06 2020 03:35 PM
राम मंदिर भूमि पूजन पर पाक ने जारी किया ना 'पाक' बयान, मिला करारा जवाब

नई दिल्ली: सदियों के इंतज़ार के बाद आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ हो चुका है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया. किन्तु भारत के इस कदम से पाकिस्तान को मिर्ची लग गई और उसने बयान जारी करते हुए कड़े शब्दों में इसकी निंदा की. अब भारत की तरफ से पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया है, विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जो देश दहशत फैलाता हो वो इसी प्रकार के धार्मिक उन्माद बढ़ाने जैसे बयान दे सकता है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, ‘पाकिस्तान के द्वारा हमारे आंतरिक मामले में जो बयान दिया गया है, उसपर हमने गौर किया है. पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप करने और सांप्रदायिक उकसावे जैसे बयानों से बचना चाहिए.’  विदेश मंत्रालय ने कहा कि हालांकि, ये भी चौंकाने वाली बात नहीं है क्योंकि जो देश आतंकवाद को बढ़ावा देता है और अपने देश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करता है उससे क्या उम्मीद रहेगी. हम कहते हैं कि ये बयान निंदा के लायक है.

दरअसल, पाकिस्तान को तरफ से बुधवार को बयान दिया गया था कि जहां पर पांच सदियों से बाबरी मस्जिद खड़ी थी, उस स्थान पर मंदिर बनाने निंदा योग्य है. इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख रशीद का कहना था कि भारत अब एक धर्मनिरपेक्ष देश नहीं रहा है, बल्कि एक मजहब का देश बन गया है. 

50 हजार रुपए से अधिक के चेक की क्लियरिंग को लेकर RBI ने बदले नियम

NIOS ने जारी किये कक्षा 12 के परिणाम, यहाँ करें चेक

पाक की एक और नापाक हरकत, नौकरी देने के लिए कर रहा ये काम