Super Blue Blood Moon : कुंवारे ना देखे आज का चाँद वर्ना होगा बुरा..
Super Blue Blood Moon : कुंवारे ना देखे आज का चाँद वर्ना होगा बुरा..
Share:

नए साल का पहला चंद्रग्रहण आज यने 31 जनवरी को है. ये ग्रहण पूर्वी भारत के असम, नागालैंड, मिजोरम, सिक्किम तथा बंगाल में दिखाई देगा. ग्रहण का समय रहेगा 5.58 मिनट जिस पर ये शुरू होगा और इसका अंत होगा रात 8.41 को. इस दौरान क्या करें क्या ना करें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए. कहा जा रहा है ये मौका 150 साल बाद आया है जिसे देखने के लिए कई लोग उत्सुक भी है.

इसी के साथ खास बात ये भी बता दे कि ये चंद्र ग्रहण कुंवारों के लिए कुछ खास शुभ नहीं है. वहीँ आचार्य लोग ये भी मानते हैं कि ग्रहण कुंवारों के लिए हमेशा ही सही नहीं है. कहा जाता है कि चंद्रमा को श्राप मिला है जिसके चलते कुंवारों को पुरे चाँद को नहीं देखना चाहिए और इसी कारण से उन्हें रोका भी जाता है. ऐसा माना भी जाता है कि चाँद शीतलता प्रदान करता है लेकिन जब उस पर ग्रहण लगता है वो उग्र हो जाता है जिसका असर कुंवारे लोगों पर पड़ता है.

आपको बता दे, पुराणों में ये बताया गया है कि चंद्रमा को अपनी ख़ूबसूरती पर बहुत घमंड था. इसी घमंड के कारण उसे श्राप दिया गया था जिसका कारण वो चाँद अपनी पत्नियों से दूर हो गया था. यही कारण है कि कुंवारों को ऐसा चाँद नहीं देखना चाहिए क्योकि उससे उनके वैवाहिक जीवन पर असर पड़ता है और शादी में देरी भी हो जाती है.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -