लेवाना होटल अग्निकांड में CM योगी का बड़ा एक्शन, 19 अधिकारियों पर हुई कार्रवाई
लेवाना होटल अग्निकांड में CM योगी का बड़ा एक्शन, 19 अधिकारियों पर हुई कार्रवाई
Share:

लखनऊ के लेवाना होटल अग्निकांड (Levana Hotel Fire Case) मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की है। जी हाँ, उन्होंने इस मामले में 6 विभागों के 19 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसी के साथ ही इन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि जांच समिति की रिपोर्ट के बाद सीएम योगी ने यह संज्ञान लिया है। जी दरअसल मुख्यमंत्री ने यह निर्देश आग की दुर्घटना के संबंध में लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर और मण्डलायुक्त रोशन जैकब की जांच रिपोर्ट के बाद दिए हैं। जी दरअसल अग्निकांड की जांच कर रहे पुलिस आयुक्त ने अपनी रिपोर्ट में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA), लेसा, जिला प्रशासन, अग्निशमन विभाग, नगर निगम और आबकारी विभाग को इसके लिए जिम्मेदार माना है।

खबरों के मुताबिक जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई हैं, उनमें गृह विभाग के 4, ऊर्जा विभाग के 3, नियुक्ति विभाग के एक, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के 8 और तीन आबकारी विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। वहीं इस मामले में योगी सरकार ने सुशील यादव, योगेन्द्र प्रसाद, विजय कुमार सिंह अग्निशमन अधिकारी और अभयभान पांडेय मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सेवानिवृत्त), ऊर्जा विभाग के विजय कुमार राव सहायक निदेशक विद्युत सुरक्षा, आशीष कुमार मिश्रा अवर अभियन्ता, राजेश कुमार मिश्रा उपखण्ड अधिकारी, नियुक्ति विभाग के तहत महेंद्र कुमार मिश्रा पीसीएस (तत्कालीन विहित प्राधिकारी) लखनऊ विकास प्राधिकरण को सस्पेंड करते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि लखनऊ की होटल लेवाना में बीते सोमवार को आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई थी और सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं इस मामले में पुलिस ने होटल मालिक और महाप्रबंधक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ़्तार किया है।

पाकिस्तान से लेकर लखनऊ तक से इस एक्टर को आ रहे शादी के प्रपोजल

ब्रह्मास्त्र के 'हेरफेर किए गए आंकड़े', कंगना के पोस्ट ने मचाई खलबली

गणपति विसर्जन में अचानक आ पहुंचा अजगर, सामने आया हैरान कर देने वाला VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -