मां-पत्नी की मौत पर भड़के सपा नेता, बोले- 'रेस्क्यू के नाम पर तमाशा हुआ...'
मां-पत्नी की मौत पर भड़के सपा नेता, बोले- 'रेस्क्यू के नाम पर तमाशा हुआ...'
Share:

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम को एक 5 मंजिला इमारत भरभराकर ढह गई। हजरतगंज क्षेत्र के अलाया अपार्टमेंट में पांच मंजिला इमारत गिरने से हंगामा मच गया। NDRF एवं SDRF के साथ-साथ सेना की टीम भी राहत और बचाव के काम में जुटी तो 16 व्यक्तियों को मलबे से निकाल लिया गया। इसमें से दो महिलाओं की जान चली गई।

अलाया अपार्टमेंट निर्माण को लेकर तहकीकात के आदेश दिये गये हैं। अलाया अपार्टमेंट को जारी की गई एनओसी की भी जांच होगी। इस मामले में मेरठ से समाजवादी पार्टी (सपा) MLA शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश मंजूर को गिरफ्त में लिया गया। अपार्टमेंट गिरने से जिन दो महिलाओं की मौत हुई है, वह समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर के परिवार से हैं। समाजवादी पार्टी नेता अब्बास हैदर की मां बेगम हैदर एवं पत्नी उज्मा अब्बास की मौत हुई है। दोनों की डेथ बॉडी को लेकर सिविल चिकित्सालय में हंगामा हुआ। समाजवादी पार्टी प्रवक्ता अब्बास हैदर का आरोप है कि रेस्क्यू के नाम पर तमाशा किया जा रहा है, रेस्क्यू का ऑपरेशन ठीक से नहीं किया गया, जहां बताया गया था वहां पर ड्रील नहीं किया।

समाजवादी पार्टी नेता अब्बास हैदर ने कहा कि घंटों तक घरवाले अंदर दबे रहे, ना समय पर ऑक्सीजन पहुंचाई गई और ना ही पानी मिला, मेरी पत्नी और मेरी मां की दम घुटने से मौत हो गई, इसका जिम्मेदार प्रशासन है जिसने लापरवाही बरती, सरकार रेस्क्यू के नाम पर तमाशा कर रही है, मंत्री और बड़े आला अफसर मौके पर आकर फोटो खिंचा रहे हैं। समाजवादी पार्टी नेता अब्बास हैदर ने कहा कि अभी भी पंचनामा करके डेथ बॉडी ना देकर पोस्टमार्टम के लिए कहा जा रहा है, हमें अपने परिजन की बॉडी चाहिए तथा हम किसी भी तरीके का पोस्टमार्टम नहीं चाहते, जिनकी लापरवाही से यह मौत हुई उन पर कार्रवाई हो, सरकार रेस्क्यू के नाम पर तमाशा कर रही है, इनकी लापरवाही से दो व्यक्तियों की जान चली गई।

हेमंत सरकार लाएगी 'हमीन कर बजट', जानिए क्या है ये?

'मैं इसे दिल्ली में भी करवाऊँगा', गणतंत्र दिवस के बहाने केजरीवाल ने बोला केंद्र पर हमला

'एक राज्य है जहां मुख्यमंत्री राज्यपाल को लिखता है', LG का नाम लिए बिना केजरीवाल ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -