आईआईटी से कम नहीं है लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, जानिये पूरा मामला
आईआईटी से कम नहीं है लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी,  जानिये पूरा मामला
Share:

भारतीय शिक्षा के क्षेत्र में अलग व विशेष ढंग से उभरकर सामने आया लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) देश का एक ऐसा विशिष्ट संस्थान बना  हैं, वही जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए किसी भी तरह से आईआईटी से कम नहीं है। यह न केवल इंजीनियरिंग अपितु अन्य प्रोग्रामों के लिए भी श्रेष्ठ संस्थान है। एलपीयू की सबसे बड़ी ताकत है इसके विद्यार्थियों की बेहतरीन प्लेसमेंट्स। इसके अलावा अपनी इसी क्वालिटी के चलते और इसी तर्ज पर यूनिवर्सिटी में बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की होनहार छात्रा तान्या अरोड़ा को, बीते वर्ष 2019 के अंत में, टॉप कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट में 42 लाख रुपये की जॉब मिली है । हालाँकि अभी उसने अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं की जा रही है। 

वर्ष 2019 में यह इंजीनियरिंग के क्षेत्र में किसी भी फ्रेशर को मिलने वाला सबसे बड़ा ऑफर है। इस तरह बीते तीन वर्षों से बार बार एलपीयू ने अपने विद्यार्थियों की रिकॉर्ड प्लेसमेंट देखी है और अब तान्या को मिले ऑफर से एलपीयू ने उत्तर भारत में प्लेसमेंट रिकॉर्ड में एक और सितारा जड़ा है। अपनी जन्मस्थली देहरादून से कोसों दूर आकर एलपीयू में पढ़ाई को प्राथिमकता देने वाली तान्या अरोड़ा गर्व से बताती है कि उसे मिली सफलता का श्रेय एलपीयू, इसके टीचर्स व स्पेशल मेंटर्स को ही जाता है, जो अपने बेहतर प्रयासों व ट्रेनिंग्स से सभी विद्यार्थियों का शिखर पर पहुंचने के प्रति कुशल मार्गदर्शन करते हैं। मेरे माता-पिता और मेरा एलपीयू में एडमिशन लेने का निर्णय कितना सार्थक रहा है, वह आज सबके सामने है। 

असल में जिस तरह इस बार तान्या अरोड़ा को बेहतरीन अवसर प्राप्त हुआ है, उसी तरह एलपीयू में एडवांस शिक्षा प्रणाली के चलते तान्या की तरह ही अन्य कई विद्यार्थियों को भी कई उल्लेखनीय प्लेसमेंट के अवसर मिलते रहते हैं। इसके अलावा वास्तव में गूगल, अमेजन आदि जैसी बड़ी कंपनियों में एलपीयू के विद्यार्थी एक करोड़ रुपये से भी अधिक के सैलरी पैकेज के साथ उच्च पदों पर कार्यरत हैं। वही अकेले कॉग्नीजेंट जैसी कंपनी, जो कि विश्व की तीसरे नंबर की आईटी कंपनी है, ने एलपीयू के 1900 विद्यार्थियों को नियुक्त किया जा रहा है । इस तरह विश्व के हर कोने में एलपीयू के विद्यार्थी दिग्गज कंपनियों में कार्यरत हैं। टॉप कंपनियों जैसे कि अमेजन, हिंदुस्तान लीवर, माइक्रोसॉफ्ट, एचपी जैसी 110 वे कंपनियां हैं, जो आईआईटी से रिक्रूट करने के साथ-साथ एलपीयू से भी रिक्रूट करती हैं।

पंडोगा के शिक्षण संस्थान में छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने मारा छापा

यदि आप चाहते है अपने करियर को शिखर तक ले जाना तो, अपनाइये यह टिप्स

CBSE 2020 Board Exam: रुक सकता है पूरा परिणाम, यदि समय से नहीं हुआ यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -