CBSE 2020 Board Exam: रुक सकता है पूरा परिणाम, यदि समय से नहीं हुआ यह काम
CBSE 2020 Board Exam: रुक सकता है पूरा परिणाम, यदि समय से नहीं हुआ यह काम
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE - Central Board of Secondary Education) ने शैक्षणिक सत्र 2020 में होने वाली बोर्ड परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना जारी की है।वही खास तौर पर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ये अधिसूचना जारी की गई है। इसमें बोर्ड ने एक जरूरी प्रक्रिया को 7 फरवरी तक पूरा कर लेने की बात कही है। अधिसूचना के मुताबिक , यदि कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं क लिए अगर ये प्रक्रिया 7 फरवरी 2020 तक पूरी नहीं हुई, तो उनका पूरा परिणाम रोक दिया जा सकता है । आइए जानते हैं बोर्ड ने क्या निर्देश दिया है।

बोर्ड ने क्या दिया है निर्देश:
सीबीएसई ने आंतरिक परीक्षा के अंकों के संबंध में निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सभी संबंधित स्कूल अपने विद्यार्थियों के आंतरिक परीक्षा के अंक (Internal Grades) को बोर्ड की निर्धारित वेबसाइट पर अपलोड कर दें। इसकी प्रक्रिया 17 जनवरी 2020 से शुरू कर दी गई है। अंक अपलोड करने की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2020 है।

वही बोर्ड ने ये भी कहा है कि स्कूल बेहद ध्यानपूर्वक ये प्रक्रिया पूरी करें। एक बार किसी छात्र / छात्रा के लिए जो अंक अपलोड कर देंगे, उसमें दोबारा सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा।इसके अलावा  ये ग्रेड्स सिर्फ ऑनलाइन माघ्यम से ही सबमिट किए जाने हैं। यदि ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी नहीं की, तो ऑफलाइन माध्यम से भेजे गए अंक किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं किए जाएंगे। जिस छात्र या छात्रा के अंक बोर्ड को नहीं मिल सकते है, उनका पूरा नियमों के अनुसार परिणाम रोक दिया जा सकता है ।

राज्य कार्यक्रम सहयोगी के पदों पर भर्ती, ये है लास्ट डेट

स्टेनोग्राफर टाइपिस्ट और चपरासी के पदों पर वैकेंसी, जानिए चयन प्रक्रिया

अतिरिक्त निदेशक के पदों पर वैकेंसी, जानिए आयु सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -