पंडोगा के शिक्षण संस्थान में छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने मारा छापा

Jan 17 2020 05:17 PM
पंडोगा के शिक्षण संस्थान में छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने मारा छापा

250 करोड़ से अधिक के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने एक बार फिर ऊना के पंडोगा स्थित शिक्षण संस्थान में छापामारी की गयी है। मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में मिले तथ्यों के सबूत जुटाने के लिए जांच टीम पहुंची थी। सूत्रों के अनुसार आरोपियों से पूछताछ में जांच एजेंसी को अहम सुराग हाथ लगे हैं। वही इसके बाद ही टीम संस्थान में दोबारा जांच के लिए पहुंची है । ऐसा  बताया जा रहा है कि टीम ने संस्थान में दस्तावेजों की पड़ताल के साथ ही प्रबंधन से पूछताछ भी की गयी है। 

इसके अलावा  सीबीआई टीम सुबह पंडोगा पहुंची और यहां पूछताछ करती रही है । वही छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने केसी ग्रुप के वाइस चेयरमैन हितेश गांधी सहित शिक्षा विभाग के अधीक्षक ग्रेड 2 अरविंद राज्टा और नवांशहर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक के कैशियर एसपी सिंह को गिरफ्तार किया है। इनसे लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई को कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। वही इनकी पुष्टि करने के लिए सीबीआई पंडोगा पहुंची है। इससे पहले जांच एजेंसी ने प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के 22 शिक्षण संस्थानों में दबिश दी गयी थी। इसके आधार पर एक-एक शिक्षण संस्थान की क्रमवार जांच की जा रही है।  

जांच अधिकारी ने सौंपी रिपोर्ट  
आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई के जांच अधिकारी ने अभी तक की जांच रिपोर्ट एसपी सीबीआई शिमला को सौंप दी है। फिलहाल , मामले की जांच में अभी और तथ्य जोड़े जा सकते हैं जिसे लेकर छानबीन की जा रही है।

दिल्ली चुनाव से पहले 'आप' को बड़ा झटका, MLA जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द

दूसरी, तीसरी शादी करने पर यह मैरिज हॉल दे रहा है बम्पर ऑफर लेकिन है एक छोटी सी शर्त

Budget Expectations 2020: उद्यमियों ने साइकिल को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष पैकेज की रखी मांग