50 रुपये बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लगी आग
50 रुपये बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लगी आग
Share:

नई दिल्ली: इस समय देशवासियों को एक बार फिर से महंगाई की जबरदस्त मार झेलनी पड़ रही है। जी दरअसल LPG सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं। वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हो चुकी है। यह बढ़त होने के बाद अब गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 769 रुपये हो चुकी है। आपको हम यह भी बता दें कि इसके पहले यह 719 रुपये का था। मिली जानकारी के मुताबिक यह कीमत आज से ही लागू हो चुकी है।

जी दरअसल दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब आ चुकी है। आप तो जानते ही होंगे कि पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले एक हफ्ते से लगातार बढ़ रहे हैं। आज यानी सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हो चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच चुकी है। केवल इतना ही नहीं, बल्कि देश के कई शहरों में पेट्रोल 99 का आंकड़ा पार कर 100 के करीब पहुँच चुका है। इन दिनों कच्चे तेल की कीमतें भी लगातार मजबूत होती नजर आ रही हैं। वैसे भारत में पेट्रोलियम की कीमत भारतीय बॉस्केट में आने वाले जिस कच्चे तेल पर निर्भर करती हैं, उस पर दाम का असर 20 से 25 दिन बाद ही नजर आता है।

अब इस बढ़त के बाद दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये और डीजल 79.35 रुपये लीटर हो चुका है। ठीक ऐसे ही मुंबई में पेट्रोल 95.46 रुपये और डीजल 86.34 रुपये लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 91.19 रुपये और डीजल 84.44 रुपये लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 90.25 रुपये और डीजल 82.94 रुपये लीटर हो चुका है।

जीएसटी बिक्री रिटर्न में विसंगतियों के लिए करदाता का पंजीकरण हुआ निलंबित

बजट के बाद की खुशी के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक 22,038 रु हुए

जानिए इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों क्या है कहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -