जानिए इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों का क्या है कहना
जानिए इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों का क्या है कहना
Share:

शेयर बाजारों को इस सप्ताह वैश्विक रुझानों से प्रेरित होने का अनुमान है, जो समेकन को भी देख सकता है। उन्होंने कहा कि रुपये और एफआईआई के निवेश में होने वाली हलचल से निवेशक की धारणा प्रभावित होगी। विश्लेषकों का कहना है कि भारतीय बाजार में बड़े पैमाने पर रुक-रुक कर सुधार और समेकन जारी है, थोक मुद्रास्फीति के आंकड़े (डब्ल्यूपीआई), वैश्विक संकेत विदेशी संस्थागत निवेश (एफआईआई) के रुझान के साथ आने वाले सप्ताह में घरेलू सूचकांकों को आगे बढ़ाएंगे।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च के प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि बजट के बाद तेज रैली के बाद, भारतीय इक्विटी बाजार में शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में कुछ मजबूती देखी गई, हालांकि यह एक सकारात्मक नोट पर समाप्त हुआ।

निराली शाह हेड- इक्विटी रिसर्च, सैमको सिक्योरिटीज ने कहा, "बाजार में आने वाले सभी महत्वपूर्ण आयोजनों में आने वाले सप्ताह और आने वाले सप्ताह में कीमतों में मजबूती या छोटी अवधि में गिरावट देखी जा सकती है।" उम्मीदें हैं लेकिन अभी तक थकावट का कोई संकेत नहीं है। मोटे तौर पर हमारे साथ कमाई के मौसम के बाद, वैश्विक संकेत बाजार के रुझान को आगे बढ़ाएंगे, "अजीत मिश्रा, वीपी - रिसर्च, रेलिगेयर ब्रोकिंग लि. जनवरी के लिए थोक मूल्य सूचकांक, जो थोक मुद्रास्फीति की दर को दर्शाता है, सोमवार को जारी किया जाएगा। कम खाद्य कीमतों, विशेष रूप से सब्जियों और अनाज की, जनवरी 2021 में भारत के क्रमिक खुदरा मूल्य मुद्रास्फीति को कम कर दिया।

व्यवसाय को बढ़ाने के लिए खुद में करें ये बदलाव

RBI ने एनबीएफसी में निवेश नियमों को गैर-एफएटीएफ से किया प्रतिबंधित

जर्मन एयरलाइंस ने एक झटके में 103 'इंडियन फ्लाइट अटैंडेंट्स' को नौकरी से निकाला, बताया ये कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -