फरवरी महीने के पहले दिन जारी हुए गैस सिलेंडर के दाम, जानिए कितने बढ़े?
फरवरी महीने के पहले दिन जारी हुए गैस सिलेंडर के दाम, जानिए कितने बढ़े?
Share:

भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने फरवरी महीने के लिए घरेलू गैस की कीमतें (LPG Gas Cylinder Price Today) जारी कर दी है। आप सभी को बता दें कि बजट के दिन एक फरवरी को बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत (LPG Gas cylinder) में बढोतरी नहीं हुई है। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में की कीमत बिना किसी बदलाव के 899.5 रुपये पर स्थिर हैं। इसी के साथ तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस की कीमतों कटौती की है। आप सभी को बता दें कि देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 91.5 रुपये की कटौती की है। जी हाँ और कीमत में कटौती के बाद नई दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले गैस सिलिंडर की नई दर 1907 रुपए हो गई। नई कीमतें 1 फरवरी 2022 से लागू हो गई हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पिछले महीने यानी जनवरी 2022 में LPG Gas Cylinder की कीमत में 102.50 रुपये कटौती की थी। जी दरअसल 14 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में हर महीने की पहली तारीख को बदलाव होता है। इसी के साथ जरूरत पड़ने पर तेल कंपनियां महीने के बीच में भी कीमत में कटौती या बढ़ोतरी करती हैं।

14 किलोग्राम वाले सिलेंडर के नए दाम- आपको बता दें कि दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा सिलेंडर के दाम 899.50 रुपये हैं। वहीं कोलकाता में रसोई गैस सिलेंडर का भाव 926 रुपये, मुंबई में 899.50 रुपये हैं।। इसके अलावा चेन्नई में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब 915.50 रुपये है।

19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें- दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस की कीमत 91.5 रुपये घटकर 1,907 रुपये हो गई है। इसी के साथ कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव 89 रुपये गिरकर 1987 रुपये हो गई। जी दरअसल पहले इसकी कीमत 2076 रुपये थी। वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस की 1857 रुपये हो गई। पहले कीमत 1948.5 रुपये थी। ऐसे में यहां 91.5 रुपये की कटौती हुई है। इसी के साथ चेन्नई में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव 2080.5 रुपये हो गया। यहां 50.5 रुपये की कटौती हुई है। पहले कीमत 2,133 रुपये थी।

यहाँ चेक कर सकते हैं LPG की कीमत- रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी IOC की वेबसाइट पर जाना होगा। जी हाँ, यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं। (https://iocl.com/Products/IndaneGas।aspx) इस लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं।

संसद में फिर गूंजा पेगासस का मुद्दा, NYT की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष हमलावर

प्रेगनेंसी में बार-बार बन रही कब्ज तो अपनाए यह घरेलू नुस्खे

1 फरवरी से बदलने वाले हैं ये जरुरी नियम, रसोई गैस की कीमत में होगा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -