240 रुपए महंगा हुआ LPG सिलिंडर, महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर
240 रुपए महंगा हुआ LPG सिलिंडर, महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर
Share:

नई दिल्ली: LPG सिलेंडर 240 रुपए महंगा हो चुका है। महंगाई की मार से आम जनता का बजट पूरी तरह बिगड़ गया है। आम आदमी के लिए तकलीफें कम होने का नाम नही ले रही है। LPG पर अभी सब्सिडी भी नहीं मिल रही है। इससे आम जनता परेशान है। LPG सिलेंडर की कीमत में हाल ही में 25 रुपए की वृद्धि हुई थी। जिसके बाद 14.2 किलो का LPG सिलेंडर दिल्ली में 834.50 रुपए में मिल रहा है।

आंकड़ों के मुताबिक, LPG सिलेंडर की कीमत में 240 रुपए की यह वृद्धि सितंबर 2020 से जुलाई 2021 के बीच दर्ज की गई है। 1 जुलाई से रसोई गैस के साथ ही कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में भारी इजाफा हो गया था। रसोई गैस की कीमतें 25.5 रुपये बढ़ चुकी हैं। पिछली बार अप्रैल में अंतिम बार 14.2 किलो ​के सिलेंडर के भाव बदले थे। तब गैस कंपनियों ने 10 रुपये कीमत कम की थी।  बता दें कि गत माह LPG गैस की कीमतों में कटौती की गई थी। गैस कंपनियों ने कमर्शियल यूज में आने वाले 19 किलोग्राम वाले गैस सिलिंडर के भाव में 122 रुपये की भारी कटौती कर दी थी। हालांकि 14.2 किग्रा वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था।

देश की सबसे बड़ी LPG कंपनी इंडेन की वेबसाइट पर जारी कीमतों के मुताबिक, 1 जुलाई से दिल्ली में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस की कीमत बढ़कर 834.5 रुपये हो गई हैं। जबकि 1 जून को कीमत 809.00 रुपये निर्धारित की गई थीं। इस प्रकार कीमतों में 25.5 रुपये की वृद्धि की गई है।

क्रूड आयल को लेकर UAE और सऊदी अरब में तकरार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भड़क सकती है आग

जोमैटो ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जुलाई को 70-72 रुपये के प्राइस बैंड पर मिलेगा ऑफर

डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 31 जुलाई तक जारी रहेगा ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -