जानिए आज LPG सिलेंडर की कीमतों में हुआ क्या बदलाव?
जानिए आज LPG सिलेंडर की कीमतों में हुआ क्या बदलाव?
Share:

1 अगस्त यानी आज इंडेन का LPG सिलेंडर पुरानी कीमत पर ही मिलेगा। इंडियन ऑल के पोर्टल के अनुसार, गैरसब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। सामान्य रूप से प्रत्येक माह की पहली दिनांक को इसकी कीमत रिवाइज की जाती हैं। बीते माह एलीपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ा दिए गए थे। 

19 किलो वाले सिलेंडर की बढ़ी कीमत:-
19 किलो वाले LPG के सिलेंडर की कीमतों में इस महीने 73 रुपये तक की वृद्धि की गई है। इंडियन ऑयल के पोर्टल के अनुसार, दिल्ली में अब इसकी कीमत 1550 से बढ़कर 1623 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। वहीं, कोलकाता में अब यह 1629 रुपये की जगह 1701.50 रुपये में मिलेगा। जहां तक मुंबई की बात है तो अब यह 1507 से बढ़कर 1579.5 रुपये तथा चेन्नई में 1687.50 रुपये से 1761 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है। 1 जून को दिल्ली में 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत में 122 रुपये की कटौती की गई थी। मगर जुलाई में इसके दामों में इजाफा किया गया था। 

बता दें मई व जून में घरेलू सिलेंडर की कीमतों में काेई परिवर्तन नहीं किया गया था। अप्रैल में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की थी। आज अभी दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 834 रुपये है। दिल्ली में इस वर्ष जनवरी में LPG सिलेंडर की कीमत 694 रुपये थी, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को कीमत बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। तत्पश्चात, 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर की कीमत 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के दामों को 819 रुपये कर दिया गया। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानकर चमक जाएंगी आँखे, जानिए आज का भाव

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्प ने एमएएचएसआर कॉरिडोर पर बनाया सबसे ऊँचा घाट

बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को कहा अलविदा, बोले- मैं राजनीति से अलग होकर भी कर सकता हूँ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -