पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानकर चमक जाएंगी आँखे, जानिए आज का भाव

भारतीय तेल कंपनियों ने ईंधन की कीमतें जारी कर दी हैं. तेल कंपनियों ने आज मतलब 01 अगस्त, 2021 के लिए भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. जिसके कारण मामूली राहत ये है कि भारतीय बाजार में पेट्रोल एवं डीजल दोनों ही ईंधन की कीमत स्थिर हैं. बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बीते 15 दिनों से कोई बदलाव नहीं होने के कारण 18 जुलाई से दाम स्थिर हैं. 

वहीं, दूसरी तरफ इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दामों में मामूली उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि, जुलाई के आरम्भ में कच्चे तेल के दामों में निरंतर गिरावट के पश्चात् भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि की जा रही थी. बता दें कि इससे पूर्व 17 जुलाई को पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ था. ईंधन की कीमत स्थिर होने के साथ आज मतलब 01 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर है. 

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।    

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

एलआईसी क्रेडिट कार्ड सेवाएं और आईडीबीआई बैंक ने एक्लैट किया लॉन्च

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर बोले भाजपा प्रवक्ता राम कदम- क्यों हो रही है 5 महीने की देरी?

इस बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मिलने जा रहा है ये बड़ा फायदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -