अगर बढ़ाना चाहते हैं अपने बीच प्यार तो आज ही करें यह टोटका

Jan 15 2020 07:40 PM
अगर बढ़ाना चाहते हैं अपने बीच प्यार तो आज ही करें यह टोटका

दुनियाभर में कई कपल हैं जो शादी के बाद झगड़ते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे पति-पत्नी के बीच के झगड़े को खत्म किया जा सकता है. आइए बताते हैं आपको कुछ शानदार टोटके.

1. गुलाबी रंग- अगर आप पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ाना चाहते हैं तो गुलाबी रंग इस्तेमाल करें. घर में परदे, चादर और कपड़ों में गुलाबी रंग चुने. इसी के साथ दीवारों का रंग गुलाबी कर दें क्योंकि इससे प्रेम से ज्यादा भोग का भाव पैदा होता है. 

2. हल्दी की साबुत गांठ - हल्दी की साबुत गांठ बृहस्पति से संबंध रखती है और अगर आप अपने बीच प्यार बढ़ाना चाहते हैं तो 7 हल्दी की साबुत गांठे लें और उन्हें पीले धागे से बांध लें. इसके बाद इन हल्दी की गांठों को दाएं हाथ में लेकर 7 बार भगवान विष्णु के मंत्र ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करें. इसके बाद इन हल्दी की गांठों को भगवान विष्णु के मंदिर में अर्पण कर दें. 

3. सन्तरा और लीची - संतरा और लीची प्रेम बढ़ाने वाले फल माने जाते हैं और यह फल शुक्र और चन्द्र को मजबूत कर देते हैं. ऐसे में अगर जीवन में प्रेम की कमी महसूस होने लगे तो इन फलों को खाना चाहिए.

4. रजनीगंधा - कहा जाता है रजनीगंधा के फूल प्रेम के अदभुत प्रतीक माने जाते हैं और इन फूलों को कभी भी प्लास्टिक या किसी अन्य आवरण से ढंककर नहीं देना चाहिए. कहा जाता है अगर प्रेमी को उपहार में देना हो तो इसे गुलाबी फीते से बांधकर दें, इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा.

5. बादाम - बादाम प्रेम से सम्बन्ध रखने वाला मेवा माना जाता है और प्रेम सम्बन्ध जोड़ने के लिए बादाम और शहद या बादाम और मिसरी का उपहार देना चाहिए. जी हाँ, अगर आप चाहते हैं आपके प्रेमी से बेहतर संबंध बने रहें, इसके लिए एक दूसरे को बादाम खिलाएं.

जानिये पोंगल मानाने का तरीका और इस त्यौहार के पांचो दिन के महत्त्व

जानिये मकार संक्रांति पर स्नान दान और पूजा के मुहूर्त के बारे में पूरी जानकारी

जिस लड़की के अंग पर होते हैं ऐसे निशान चमका देती हैं अपने पति की किस्मत