थाने में हुई प्रेमी जोड़े की शादी, जानिए वजह
थाने में हुई प्रेमी जोड़े की शादी, जानिए वजह
Share:

शिवहर: बिहार के शिवहर जिले में एक प्रेमी युगल की शादी थाने में कराई गई। इस शादी में थाने में उपस्थित पुलिसकर्मियों ने बाराती एवं घराती का किरदार निभाया। तरियानी थाना इलाके के कुशहर की रहने वाली लड़की प्रिया कुमारी की जान-पहचान सोशल मीडिया के माध्यम से श्यामपुर भटहा थाना इलाके के पहाड़पुर गांव के रहने वाले सूरज कुमार से हुई। दोनों ने एक-दूसरे को अपने मोबाइल नंबर दिए तथा बातचीत आरम्भ की। आहिस्ता-आहिस्ता यह दोस्ती प्यार में बदल गई। फिर दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया।   

वही प्रेमी जोड़े को पता था कि उनके परिजन शादी के लिए तैयार नहीं होंगे। इसलिए उन्होंने भागकर शादी कर ली। इसकी खबर उनके घरवालों को हुई, तो दोनों को अलग करने की कोशिश की जा लगी। युवती के घरवालों ने प्रेमी के खिलाफ बेटी को भगा ले जाने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की तहकीकात आरम्भ की, तो पता चला कि दोनों बालिग हैं। लंबे वक़्त से चल रहे प्रेम संबंध के पश्चात् दोनों ने शादी की है। पूछताछ के चलते प्रेमी जोड़े ने पुलिस को बताया कि वो साथ रहना चाहते हैं। लेकिन उनके रिश्ते को अपनाने के लिए उनके घरवाले तैयार नहीं है। फिर थाना अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने दोनों की शादी थाने में करवाने का इंतजाम किया। दोनों के घरवालों को बुलाकर समझाइश दी। 

वही दोनों पक्षों की मंजूरी के बाद स्थानीय प्रमुख एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने मिलकर पूरे रीति-रिवाज के साथ बुधवार को थाना परिसर में दोनों की फिर से शादी कराई। लड़की पक्ष का किरदार थाना अध्यक्ष ने निभाया तथा लड़के पक्ष से स्थानीय प्रमुख ने रीति-रिवाजों को पूरा किया। थानाध्यक्ष ने बताया, "घरवालों को थाने में बुलाकर समझाया गया तथा उनकी मंजूरी से दोनों की शादी थाना परिसर के शिव मंदिर में कराई गई। प्रेमी जोड़ा इससे बेहद खुश दिखा"। 

इण्डियन स्वच्छता लीग का होगा आयोजन, 56 दुकान परिसर में हुई टीम की लॉन्चिंग

स्मार्ट सिटी की एनुअल जनरल बैठक सम्पन्न, कई विषयो पर हुई चर्चा

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के हक में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, EWS एडमिशन का HC का आदेश किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -