इण्डियन स्वच्छता लीग का होगा आयोजन, 56 दुकान परिसर में हुई टीम की लॉन्चिंग
इण्डियन स्वच्छता लीग का होगा आयोजन, 56 दुकान परिसर में हुई टीम की लॉन्चिंग
Share:

इंदौर/ब्यूरो। शहर में स्वच्छ अमृत महोत्सव 2022 के तहत आयोजित इण्डियन स्वच्छता लीग मैं इंदौर शहर के टूरिस्ट क्षेत्रों में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा इंक्रेडिबल इंदौर टीम की 56 दुकान परिसर में लॉन्चिंग की गई। इस अवसर पर इनक्रेडिबल कैप्टन के रूप में क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश राजशेखर अय्यर को चयनित किया गया। महापौर पुष्यमित्र ने उन्हें कैप्टन केप भी पहनाई। इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, स्वच्छता प्रभारी अश्विनी शुक्ल, महापौर परिषद सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया, पूर्व पार्षद संतोष गौर महेश जोशी, अपर आयुक्त संदीप सोनी, एचएमएस प्रमुख सनप्रीत सिंह, गोपाल जगताप, 56 दुकान एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में नागरिक गण उपस्थित थे।

अंतरराष्ट्रीय वायु दिवस के उपलक्ष्य में महापौर एवं अन्य अतिथियों द्वारा 56 दुकान के भट्टी फ्री मार्केट होने पर 56 दुकान एसोसिएशन के गुंजन शर्मा को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र एवं देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार इंदौर के वातावरण को बेहतर बनाने के लिए अहिल्या वन को विकसित करने में सहयोगी संस्थाएं आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक एवं यंग इंडिया एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि स्वच्छ अमृत महोत्सव के तहत देशभर में इंडियन स्वच्छता लीग का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में इंक्रेडिबल इंदौरी टीम की लॉन्चिंग की गई है। इंडियन स्वच्छता लीग के तहत इंदौर के टूरिस्ट प्लेस को कैसे और बेहतर बनाया जाए, इसपर ध्यान दिया जाएगा। महापौर श्री भार्गव ने शहर के युवाओं से अपील की है कि इंडियन प्रीमियर लीग के तहत इंदौर के लिए बनाई गई इंक्रेडिबल इंदौरी टीम में अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं और इस अभियान को सफल बनाएं। इंदौर ने जिस प्रकार स्वच्छता में कदम बढ़ाया है, उसी प्रकार इंदौर सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री शहर एवं टूरिस्ट प्लेस के लिए कार्य करें।

स्वच्छता प्रभारी अश्विनी शुक्ल ने बताया कि स्वच्छता उपक्रमों और कचरा मुक्त शहरों के नागरिकों की जिम्मेदारी बढ़ाने वाली गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दिनांक 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छ अमृत महोत्सव का आयोजन किया जाना है। दिनांक 17 सितंबर को युवाओं की रैलियां आयोजित की जाएंगी। इसका उददेष्य नगरीय क्षेत्रों में कचरा मुक्त शहरों के निर्माण हेतु जन जागरूकता रैलियों/कार्यक्रमों के माध्यम से सामूहिक जिम्मेदारी का वातावरण निर्माण करना तथा नागरिकों की भागीदारी बढ़ाना है। इस अवसर पर हमें आधिक से अधिक युवाओं को स्वच्छता अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करना है. क्योंकि अब विषय सिर्फ स्वच्छता का नहीं है, उसे निरंतर बनाए रखने का है।

स्मार्ट सिटी की एनुअल जनरल बैठक सम्पन्न, कई विषयो पर हुई चर्चा

अभिव्यक्ति प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, ‘मेरा शहर मेरी अपेक्षाएं’ विषय पर विद्यार्थों ने रखे विचार

नीट के परिणाम हुए घोषित, इंदौर की सानिका अग्रवाल ने मारी बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -