बाढ़ की चपेट में लूसियाना,  अब तक सात की मौत
बाढ़ की चपेट में लूसियाना, अब तक सात की मौत
Share:

 भारत के विभिन्न हिस्सों के साथ ही विदेशों से भी तेज बारिश और बाढ़ आने की खबरें प्राप्त हो रही है। हाल ही में यूएस के लूसिययाना पूरी तरह से बाढ़ की चपेट आने संबंधी समाचार मिले है। बताया गया है कि यहां पिछले दो सप्ताह से होने वाली तेज बारिश से न केवल सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है वहीं सात से अधिक लोगों की  भी मौत हो गई है।

यूएस से मिली खबरों में बताया गया है कि तेज बारिश होने के कारण लूसियाना के हालात बिगड़ गये है और स्थानीय प्रशासन की ओर से हाईअलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बाढ़ भी उफान पर है और इस कारण हजारों लोग प्रभावित होकर अन्य सुरक्षित  स्थानों पर रहने के लिये चले गये है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने आगामी दो दिनों के भीतर भयंकर बारिश होने की चेतावनी दी है। 

बताया गया है कि लूसियाना के वाटसन में पिछले वर्ष की तुलना में बहुत अधिक बारिश हुई है वहीं आस-पास के इलाकों में भी दो दिनों से तेज बारिश होने के समाचार मिले है। अधिकारियों ने बताया कि एमिटे नदी ने खतरे के निशान को छू लिया है और नागरिकों को नदी के पास न जाने के लिये कहा गया है। बाढ़ की चपेट में जानवर भी आ गये है, हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से अधिकारियों ने कई जानवरों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -