Lotus Eletre ने पेश की SUV का नया मॉडल
Lotus Eletre ने पेश की SUV का नया मॉडल
Share:

ब्रिटिश स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लोटस (Lotus) की पहली इलेक्ट्रिक कार लोटस एलेट्रे को पेश कर दिया है. कहा जा रहा है कि यह कंपनी की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार है. लोटस का इस बारें में बोलना है कि उसकी नई इलेक्ट्रिक कर इस वर्ष के आखिर में बिक्री के लिए पेश की जान वाली है. यह कार इंडिया में लॉन्च नहीं की जाने वाली है. फिलहाल, इस कार के मूल्य के बारे में कोई भी सूचना नहीं दी है. वैश्विक बाजार में 2023 से इसकी डिलीवरी की जाने वाली है. ख़बरों की माने तो नई लोटस एलेट्रे बहुत पावरफुल है. यह महज 2.90 सेकेंड में 0-96 किमी प्रति घंटा की स्पीड भी पकड़ने में कामयाब हो चुकी है.  जिसकी टॉप स्पीड 257 किलोमीटर प्रति घंटा है. कंपनी दावा करती है कि जिसकी फुल चार्ज रेंज तकरीबन 595 किलोमीटर है. इस कार के साथ 350kW का चार्जर भी मिल रहा है.

खासियत:  ख़बरों का कहना है कि यह पहली कार होगी जो लिडार सिस्टम के साथ पेश की जाने वाली है. लिडार सिस्टम को कार के सामने और रूफ पर भी लगाया जा चुका है. लिडार एक ऐसी तकनीक है, जिसमें दूरी को मापने के लिए लेजर लाइट का भी उपयोग किया जा रहा है. लिडार को लाइट डिटेक्शन एंड रेंजिंग कहते हैं. यह रिमोट सेंसिंग तकनीक है. इसका इस्तेमाल हवाई जहाज और पानी के जहाजों  में किया जा रहा है.

लोटस एलेट्रे का लुक बहुत ही ज्यादा आकर्षक है. इस कार में आपको पार्किंग इमरजेंसी ब्रेक, एडीएएस, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, इंटेलिजेंट एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, कोलिजन मिटिगेशन सपोर्ट, लेन चेंज असिस्ट फ्रंट क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग सहित कई एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिल रहे है. 

इसके इंटीरियर के बारें में बात की जाए तो यह बहुत शानदार है. अंदर से गाड़ी का डिजाइन बेहद ही खूबसूरत है. जिसमे इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ साथ कई इनोवेटिव गैजेट्स भी दिए जा रहे है. एलेट्रे में रियर साइड व्यू कैमरा लगाया गया है. यह पांच सीटर इलेक्ट्रिक कार है. इसकी लंबाई 5 मीटर है. इसमें 5-स्पोक अलॉय व्हील दिए हुए हैं. यह ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है. इस कार में 5 दरवाजे भी दिए जा रहे है.

Honda जल्द ही इंडिया में लॉन्च करने जा रहा अपनी धमाकेदार फीचर्स वाली बाइक

करोड़ों लोग खरीद चुके है इस बाइक को, आज ही आप भी अपने घर लेकर आएं

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के वेरिएंट में हंगामा मचाने आ रही है Royal Enfield

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -