इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के वेरिएंट में हंगामा मचाने आ रही है Royal Enfield
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के वेरिएंट में हंगामा मचाने आ रही है Royal Enfield
Share:

अगस्त 2020 में रॉयल एनफील्ड के CEO विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि आयशर के मालिकाना हक वाली कंपनी Electric Motorcycle सेगमेंट में एंट्री की योजना बना रही है. इस घोषणा के उपरांत इंडियन मोटरसाइकिल निर्माता ने अपने 2020-21 की सालाना रिपोर्ट में भी कहा है कि कंपनी बाइक्स की इलेक्ट्रिक रेंज पर काम करने में लगी हुई है. जहां TVS, हीरो, एथर और BMW जैसे बड़े वाहन निर्माता आने वाले कुछ माह में अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स इंडिया में पेश करने जा रहे है, वहीं इस मुकाबले में कड़ी चुनौती देने के लिए Royal Enfield ने भी कमर कस चुकी है.

रॉयल एनफील्ड ईवी के प्रोटोटाइप तैयार: Electric Motorcycle के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने कन्फर्म भी कर चुकी है कि इंडिया और विदेशी मार्केट में Royal Enfield की इलेक्ट्रिक बाइक्स पहुंचाने के लिए प्रोडक्शन लाइन तैयार भी हो चुकी है. पर्यावरण और लोगों के भविष्य की चिंता के अलावा सरकार के विजन पर काम करते हुए चेन्नई आधारित ये कंपनी जल्द ही बाइक्स के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम भी करने वाली है. विनोद ने अपने बयान में ये भी कहा कि रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक बाइक्स के प्रोटोटाइप तैयार कर लिए हैं और इनका उत्पादन जल्द ही शुरू किया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार करेगी और इनके साथ लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे.

कबतक लॉन्च होंगी इलेक्ट्रिक बाइक्स: Electric Motorcycle 2023 में कहीं इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उत्पादन शुरू करने का प्लान लेकर चल रही है. इसी की तैयारी में यूनाइटे किंगडम स्थित कंपनी की रिसर्च एंड डेवेलपमेंट विंग इलेक्ट्रिक बाइक्स के प्रोटोटाइप तैयार कर रही है. इनपर निरंतर काम जारी है और सही सेगमेंट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाने पर निर्णय कर चुके है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक के साथ 8 से 10 किलोवाट-आवर बैटरी पैक दिया जा सकता है जो दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा. मार्केट के मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए लगता है कि बाइक की मोटर 40 बीएचपी ताकत और 100 एनएम पीक टॉर्क क्षमता भी हो सकती है.

Suzuki ने लॉन्च किया इस स्कूटर का सबसे सस्ता मॉडल

टाटा मोटर्स के नाम हुआ एक और नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में हुई 700 से अधिक इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी

शानदार माइलेज के साथ लॉन्च हुई सस्ती वैगनआर, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -